राजधानी में अब संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों की खैर नहीं, 11 गिरोह रडार पर

रांची। राजधानी में संगठित अपराध से जुड़े अपराधियों की अब खैर नहीं है। रांची पुलिस ने ऐसे 11 गिरोह की सूची तैयार कर ली है, जो संगठित अपराध और हिंसा से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा पुलिस की वैसे लोगों(गुर्गे) पर भी नजर है, जो इस गिरोह से जुड़े हुए है। रांची रेंज के डीआईजी अनूप बिरथरे की अध्यक्षता में गुरुवार को जिले के एसएसपी, एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई है। इस दौरान संगठित अपराध और हिंसा से जुड़े गिरोह पर लगाम कसने के लिए रणनीति तैयार की गई है। वहीं, एसएसपी और एसपी को कई दिशा-निर्देश दिए गए है। इस बैठक में एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी सुभांशु जैन, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, ट्रैफिक एसपी हासिम बिन जमा और जिले के सभी डीएसपी स्तर के अधिकारी मौजूद थे।

रांची पुलिस ने 150 लोगों को किया है चिन्हित

डीआईजी अनूप बिरथरे ने कहा कि रांची पुलिस ने संगठित अपराध और हिंसा से जुड़े 150 लोगों को चिन्हित किया है। इन सब लोगों पर रांची पुलिस नजर रखे हुए है। वहीं, इनलोगों द्वारा अर्जित संपति, बैंक में जमा राशि समेत अन्य चीज़ों की जांच करेगी। इसके अलावा इन सब से जुड़े केस का स्टेटस देखेगी। संगठित अपराध और हिंसा से जुड़े अपराधियों का जरूरत पड़ने मीडिया ट्रायल भी कराया जायेगा। वहीं, जेल से बाहर निकले अपराधियों के बेलर का भी सत्यापन किया जायेगा।

इन-इन गिरोह की सूची हुई है तैयार

अमन साव, अमन श्रीवास्तव, संदीप थापा, सुजीत सिन्हा, राज वर्मा, रोहित मुंडा, लवकुश शर्मा, गेंदा सिंह, चंदन सोनार, मो. अली और बिट्टू मिश्रा गिरोह का नाम शामिल है।