खूंटी में अपराधियों का तांडव : भाजपा नेता समेत 3 की गोली मारकर हत्या

JoharLive Teem : खूंटी में एक बार फिर अपराधियो ंका तांडव देखने को मिल रहा है खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के हेटगोवा गांव से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार गांव में भाजपा नेता मागो मुंडू तथा उनकी पत्नी व बेटे को उग्रवादियों ने घर से बाहर निकालकर गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद गांव के लोगों में दहशत का माहौल है। इस हमले में मागो मुंडू के परिवार की एक अन्य महिला नौरी मुंडू को भी गोली लगी है। उसका इलाज रिम्स, रांची में चल रहा है। इस हत्याकांड में उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मागो मुंडू भाजपा के एसटी मोर्चा के कार्यसमिति सदस्य व भाजपा के वरिष्ठ नेता थे। उनकी बेटी राधा मुंडू कुदा पंचायत की मुखिया हैं। परिजनों के अनुसार रात करीब आठ बजे कुछ वर्दीधारी युवक आए और मागो मुंडू, पत्नी लखमनी मुंडू तथा बेटे लिपराय मुंडू को घर से बाहर निकालकर गोली मार दी। गोली लगने के बाद मागो मुंडू और लिपराय मुंडू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि लखमनी मुंडू ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया।

गोलियों की आवाज सुन बाहर निकली नौरी मुंडू को भी अपराधियों ने पीठ में गोली मार दी। घायल नौरी ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य रात को खाना खाने बैठे थे, तभी गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज सुनाई दी। जब वह घर से बाहर निकली, तो उसे भी उग्रवादियों ने पीछे से गोली मार दी। नौरी का एक साल का बच्चा भी डर से बीमार हो गया है।

मागो मुंडू की क्षेत्र में कर्मठ भाजपा नेता के रूप में पहचान थी। लंबे समय से लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक वर्दीधारी हमलावर कम उम्र के थे। घटना की जानकारी होने पर भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया।