जंगली हाथी ने कुचल कर वृद्ध की ले ली जान, वन विभाग की पहल पर परिजनों को मिलेगा मुआवजा

रामगढ़: जिले के गोला वन क्षेत्र के संग्रामपुर पंचायत स्थित सरला कलां गांव में मंगलवार को एक जंगली हाथी ने गांव के ही एक 65 वर्षीय व्यक्ति झुबर महतो पिता स्वर्गीय झूठन महतो को दोपहर में कुचल दिया. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के संबंध में जानकारी मिलते ही गांव के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग तथा गोला थाना को दी. मौके पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर मामले की जानकारी लेने के बाद मृतक के परिजन को तत्काल अंतिम संस्कार के लिए 15,000 रुपए मुआवजा राशि के रुप में दिया गया. वहीं 3,85,000 रुपए कागजी प्रक्रिया पुरा होने के बाद दिया जाएगा.

इधर घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्रतिदिन की तरह वह आज भी गांव के बगल जंगल की ओर बैल-बकरी को चराने के लिए गया था. इस दौरान जंगली हाथी ने उसे कुचल दिया. मृतक के चार बच्चे हैं जिसमें तीन लड़की और एक लड़का है. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. आए दिन जंगली हाथियों के डर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. जबकि किसानों की फसलों को क्षतिग्रस्त करने के अलावा लोगों की जान ले रहे हैं. मौके पर वन विभाग के योगेंद्र कुमार, थाना के एएसआई सिद्धू सिंह के अलावा गांव के कई लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: पूर्व भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू बीजेपी में शामिल, अमृतसर से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.