हनुमान मंदिर के पास पेड़ से टपक रहा पानी, पूजा-पाठ शुरू, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

जमशेदपुर: ​कदमा ​स्थित श्री श्री हनुमान मंदिर के प्रांगण में एक पेड़ से लगातार टिप टिप पानी टपक रहा है। वहीं, पेड़ के पत्तों पर बर्फ जैसी आकृति नजर आ रही है, जिससे पानी  लगातार टिप ​टिप टपक रहा है। यह देख लोगों की आस्था उमड़ पड़ी और यहां पर पूजा-पाठ शुरू हो गया। देखते ही देखते भारी संख्या में महिला-पुरुष जुट गए और रस्सी का घेरा बनाकर एक-एक कर श्रद्धालु पेड़ के नीचे जा रहे हैं। प्रणाम करके चढ़ावा चढ़ा रहे हैं। वहां पर एक पुजारी भी मौजूद हैं। यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

पेड़ के पत्तों पर बर्फ जैसी आकृति

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से जमशेदपुर में बारिश नहीं हुई है। इसके बावजूद इस पेड़ से लगातार पानी गिर रहा है। वहीं जब पेड़ के पत्तों पर लोगों ने जूम करके देखा तो पाया कि बर्फ जैसी आकृति बनी हुई है और उसी पानी टिप टिप कर गिर रहा है। लोग इस पेड़ को देखने पहुंच रहे हैं और यह नजारा देखकर देखकर कोई इसे कुदरत का करिश्मा तो कोई दैवीय चमत्कार बता रहा है।

क्या है मामला

बताया गया कि मंदिर प्रांगण पहले मिट्टी का था, जिस कारण कभी किसी ने नोटिस नहीं किया कि पेड़ से पानी गिर रहा है। लेकिन एक हफ्ता पहले ही जब मंदिर प्नांगण का फ्लोर सीमेंटेड कर दिया गया है। इसके बाद मंदिर प्रांगण के इस पेड़ से लगातार पानी का ​टिप टिप टपकना लोगों के बीच कौतुहल का विषय बना हुआ है। वहीं अब तो यहां पूजा-पाठ भी शुरू हो गया है। बताया गया कि सबसे पहले आटो स्टैंड के एक ड्राइवर ने इस बात काे नोटिस किया।