विश्व हिंदू परिषद का झारखंड विधानसभा में नमाज रूम आवंटन को लेकर विरोध प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ लगाए नारे

रांचीः झारखंड विधानसभा में नमाज को लेकर कमरा आवंटित किए जाने पर राज्य में राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है. विपक्षी पार्टियां ही नहीं, बल्कि कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है. सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद की ओर से राजधानी रांची के साथ-साथ विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया.

विश्व हिंदू परिषद ने झारखंड के विभिन्न जिलों में विरोध प्रदर्शन किया है. वीएचपी के झारखंड इकाई की ओर से राजधानी के अल्बर्ट एक्का चौक पर मुख्यमंत्री और विधानसभा स्पीकर का पुतला दहन किया गया. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि झारखंड की सरकार खुद को सेकुलर कह रही है, लेकिन काम कम्युनल की तरह है.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हेमंत सरकार तुष्टीकरण की राजनीति करेगी, तो आने वाले समय में इसका जवाब झारखंड की जनता जरूर देगी. उन्होंने कहा कि सरकार हिंदू धर्म के साथ खिलवाड़ करना बंद करे. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने अपने अधिकार का दुरुपयोग कर नमाज के लिए कमरा आवंटन किया है. यह सब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इशारे पर किया जा रहा है.

जनता की समस्याओं पर होनी चाहिए चर्चा

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विधानसभा में जनता की समस्याओं पर चर्चा कर निदान का रास्ता निकाली जाती है, लेकिन मुद्दा को भटका कर तुष्टीकरण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में धार्मिक कार्यों के लिए रूम आवंटन करना सरकार की संप्रदायिक भावना को दर्शाता है.