गंगा पार कर रहे दो लोगों की नाव पलटने से मौत, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल

साहिबगंज : मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर मकई टोला में एक परिवार का घर उजड़ गया. गंगा में डूबने से 30 वर्षीय राजेश महतो एवं उसका सात वर्षीय भतीजा सुमन चौधरी की मौत हो गई.  बताया गया कि गेहूं का पटवन करने जाने के दौरान टीन की डेंगी (छोटी नाव) के पलटने से हादसा हो गया.

कुहासे के कारण हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार, बिहार के कहलगांव निवासी राजेश महतो एक दिन पूर्व ही अपने ससुराल गोपालपुर मकई टोला आया था. वे सुबह अपने भतीजे सुमन के साथ तकरीबन टीन की बनी डेंगी से गेहूं का पटवन करने के लिए गंगा का कछार पार कर दियारा स्थित खेत में जा रहा था. लेकिन, अधिक कुहासा होने के कारण राजेश गंगा में स्थिति को भांप नहीं पाया, जिससे टीन की डेंगी पलट गया. इससे दोनों गंगा नदी में डूब गया.

तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला गया

ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब स्कूल जाने के लिए दादी अपने पोते सुमन को खोजते हुए गंगा तट पर पहुंची, जहां उसने पोते का चप्पल गंगा में बहते हुए देखा. वे रोते-बिलखते हुए लोगों को इसकी जानकारी दी. फिर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण गंगा तट पर पहुंचे और विभिन्न माध्यमों के लापता राजेश और सुमन की खोजबीन शुरू की. गंगा में जाल भी डाला गया. तकरीबन तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को गंगा से बाहर निकाला गया. तब तक देर हो चुकी थी.