पलामू : बैठक कर रहे ग्रामीणों पर हुई वज्रपात, दो की मौत; सात अन्य लोग झुलसे

पलामू: जिले के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के शिवाबिगहा में बरगद के पेड़ के नीचे विश्वकर्मा पूजा के छुट्टी के दिन ग्रामीण बैठक कर रहे थे. इसी दौरान वज्रपात हो गई. जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि सात अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

शिवाबिगहा गांव में शुकवार को ग्रामीण ने आपस में बैठकी लगाई थी. इसी दौरान अचानक मौसम खराब हुआ और वज्रपात हो गई. वज्रपात की चपेट में आने से 55 वर्षीय बुधन यादव और 17 वर्षीय शुभम कुमार यादव की मौत हो गई. वहीं अन्य सात लोग गंभीर रूप से झुलस गए. गंभीर रूप से जख्मी एक व्यक्ति को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर किया गया है. जबकि अन्य का इलाज हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है.

2021 में वज्रपात से अब तक कई लोगों की मौत

घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. दोनों मृतक का घर आस पास है. घटना के बाद सभी को ग्रामीणों ने इलाज के लिए अनुमंडल के अस्पताल में भर्ती करवाया था. जहां डॉक्टरों ने बुधन यादव और शुभम यादव को मृत घोषित कर दिया. पलामू में 2021 में अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की वज्रपात से मौत हो चुकी है. पिछले तीन दिनों से पलामू का मौसम खराब है और लगातार बारिश हो रही है. इस दौरान कई इलाकों में वज्रपात की घटना हुई है.