जम्मू-कश्मीर : सेना के दो जवान नदी में अचानक आई बाढ़ में बहे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुंछ : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को गश्ती के दौरान नदी को पार करने के दौरान भारतीय सेना के दो जवान बह गए। बताया जाता है कि भारी बारिश के कारण नदी में अचानक आई बाढ़ के कारण ये हादसा हुआ। इस घटना की जानकारी सेना के अधिकारियों ने दी। इनमें से एक सैनिक की पहचान नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के रूप में हुई है। दूसरे जवान के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

नायब सूबेदार कुलदीप सिंह को सेना ने दी श्रद्धांजलि

सेना के 16 कॉर्प्स के कमांडिंग ऑफिसर और जवानों ने नायब सूबेदार कुलदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी है। 16 कॉर्प्स के ट्विटर पेज पर लिखा गया है कि व्हाइट नाइट कॉर्प्स के कमांडर और सभी रैंक नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के सर्वाेच्च बलिदान को सलाम करते हैं।

अधिकारियों ने दी ये जानकारी

सेना के अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि पुंछ के सुरानकोटे के पोशाना में ये सैनिक डोगरा नाला पार कर रहे थे, लेकिन भारी बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ के कारण वे पानी के तेज बहाव में बह गये।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

शनिवार शाम को अधिकारियों ने बताया था कि सेना, पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल की संयुक्त टीम दोनों की तलाश में जुटे हैं लेकिन अबतक कुछ पता नहीं चला है। सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी की। इस बीच, पुलिस वाहन जिले के विभिन्न हिस्सों में लोगों को भारी बारिश के बाद नदी/नालों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन

जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश से नदिया और नाले उफान पर हैं। खराब मौसम के कारण शनिवार को लगातार दूसरे दिन अमरनाथ यात्रा रोकनी पड़ी थी। किसी भी तीर्थयात्री को गुफा की तरफ नहीं जाने दिया गया। रामबन जिले में 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन हुआ। सुरंग बहने के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया था।