व्यापारियों ने आर्म्स लाईसेंस के लिए उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

जामताड़ा: चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष संजय अग्रवाल के नेतृत्व में चैंबर के प्रतिनिधिमंडल ने जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक को आर्म्स लाईसेंस के लिए ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर संजय अग्रवाल ने कहा की राज्य  में विधि व्यवस्था की स्थिति काफी चिंताजनक हो गई है. अपराधी बेलगाम हो गए हैं और आए दिन राज्य में अपराधियों के द्वारा व्यापारियों एवं आम जनता की हत्या कर दी जा रही है, जो एक बहुत ही चिंताजनक विषय है. सरकार का इस ओर ध्यान ही नहीं है कि उनके राज्य में रहने वाले व्यापारी और आम जनता कैसे सुरक्षित रहें. अगर सरकार ने इस और ध्यान नहीं दिया तो वह दिन दूर नहीं की राज्य की 3:30 करोड़ जनता को भय के वातावरण में रहना पड़ेगा. ऐसे में बहुत से झारखंड के व्यापारी अपना व्यापार बंद कर अन्य राज्यों में पलायन को मजबूर होंगे.  इससे सरकार को राजस्व की काफी हानि उठानी पड़ेगी. झारखंड सरकार को रोज लगभग 100 करोड़ जीएसटी और अन्य कर देने वाला व्यापारी भय के वातावरण में अपना व्यापार कर रहा है. अगर व्यापारी और उनके परिवार ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो व्यापारी अपना व्यापार कर सरकार को राजस्व कैसे देगा और सरकार को राजस्व नहीं मिलेगा तो राज्य की उन्नति कैसे होगी.

व्यापारियों में भी सुरक्षा की भावना उत्पन्न हो

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को भी ये सुनिश्चित करना होगा की उनका जिला अपराध मुक्त हो. जिले के उपयुक्त महोदय और पुलिस अधीक्षक महोदय से निवेदन है कि राज्य में बढ़ते विधि व्यवस्था की हालत को देखते हुए जामताड़ा जिले के व्यापारियों को सुरक्षा की दृष्टिकोण से आर्म लाइसेंस देने की कृपा करें ताकि व्यापारियों में भी सुरक्षा की भावना उत्पन्न हो और अपराधी भी अपराध करने के लिए सोचें. इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में सह सचिव संदीप नरनोलिया, दिलीप जटिया, कन्हैया सिंह, संजय लक्ष्मीरामका दीपक बर्नवाल, मयंक मिश्रा आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: मानदेय बढ़ाने और सेवा नियमित करने की मांग को लेकर राज्यभर के आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने राजभवन के समक्ष किया प्रदर्शन