Aaj Ka Rashifal : 21 December 2023 : किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानें

rashifal

मेष : बारहवें भाव में राहु चंद्रमा का योग है. दिन चिड़चिड़ापन वाला होगा. कार्य पूर्ण करने के लिए किसी की मदद लेनी होगी. माता के आशीर्वाद से भाग्य में विशेष बदलाव आएगा. शिवलिंग पर गन्ने का रस से अभिषेक करें.

 

वृषभ : गलत आय से बचें. काम के बोझ के चलते तनाव लगातार बढ़ता जाएगा, बेहतर होगा कहीं घुमने चले जाएं. आपके अपनों को आपकी जरूरत है. मौज मस्ती पर खर्च होगा. पिता के व्यवहार में परिवर्तन से चिंतित रहेंगे.

 

मिथुन : भाग्य का साथ कर्म के बल पर मिलता दिख रहा है. विवाद से बचे. साथ धन का आगमन होगा. मानसिकता को बदलने की बेहद जरूरत है. उन्नति में बाधा आयेगी. कोई खुशखबरी सुन सकते हैं. यात्रा सुखद रहेगी.

 

कर्क : भाग्य का साथ मिलेगा. कोई बड़ा कार्य करने के लिए समय अनुकूल है. किसी की सिफारिश से कार्य हो सकता है. संचित धन का निवेश लाभप्रद रहेगा. किसी के बहकावे में आने से रिश्ते कमजोर होंगे. संतान सुख की प्राप्ति संभव.

 

सिंह : उदर विकार से बचना चाहिए. कोई मानसिक तनाव भी हो सकता है. खर्च संभाल कर करना चाहिए. किसी विषय को समझने की जिज्ञासा रहेगी. अपने अधिनस्थों के किये कार्यों की सराहना करें, लाभ होगा. सूर्य को जल दें.

 

कन्या : जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. घर में सजावट हो सकता है. कुछ नया सिखने को मिलेगा. जिंदगी से जुडी निजी बातें आज सामने आ सकती है. नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी. गणेश जी का ध्यान पूजन करें.

 

तुला : समय लाभ का मौका देगा. किसी बड़े कार्य होने से मन खुश रहेगा. साथ ही प्रतियोगिता में सफल होंगे. जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है. अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें. मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे.

 

वृश्चिक : सत्कर्म करें. समय बहुत अनुकूल होगा. भाग्य साथ है पर स्वयं अपने आप पर से नियंत्रण खो देंगे. मित्रों से मतभेद हो सकते हैं. कार्य स्थल पर धन लाभ के योग है. हनुमान जी का ध्यान पूजन करें.

 

धनु : माता के स्वास्थ पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. अपने प्रोफेशन से आप नाखुश हैं, समय के साथ स्थिति आपके अनुकूल बनेगी. जीवनसाथी का व्यवहार मनोबल बढ़ाएगा. दुर्गा माता का पूजन करें.

 

मकर : किसी गरीब  की मदद करें. मांगलिक कार्यक्रमों की रूप रेखा बनेगी. राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पैसों का लेन देन संभव. खान पान पर ध्यान दें.

 

कुंभ : घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थी परिणामों को लेकर चिंतित रहेंगे. मेहमानों का आगमान हो सकता है. जमीन जायदाद के मसले निपटेंगे. धन कमाने की चाह बढ़ेगी. काला वस्तु का दान करें.

 

मीन : राहु स्वास्थ्य खराब कर सकता है. किसी मित्र या परिवार के लोगों से मुलाकात होगा. जिससे मन खुश होगा. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. बुरी संगत छोड़ दे. शिवलिंग पर दूध अर्पण करें.

 

प्रसिद्ध ज्योतिष

आचार्य प्रणव मिश्रा

आचार्यकुलम, अरगोड़ा, राँची

8210075898