आज गर्जन, वज्रपात व हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना, 15 अप्रैल से फिर चढ़ेगा पारा

रांची : ओडिशा से एक टर्फ के गुजरने से और अब बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से झारखंड के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. गुरुवार को राजधानी और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाये रहे. वहीं, हज़ारीबाग़, लातेहार, लोहरदगा, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह आदि इलाकों में भी हल्की बारिश हुई. चौबीस घंटे में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के कारण राजधानी के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी. 10 अप्रैल को राजधानी का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस था. जबकि 11 अप्रैल को अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के प्रभारी अभिषेक आनंद ने बताया कि 12 अप्रैल की सुबह झारखंड के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रहेगा, जबकि दोपहर में फिर से मौसम बदलने की संभावना है. गर्जन, वज्रपात व हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 13 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा, जबकि 14 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. 15 से 17 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस के बीच बढ़ सकता है. 18 अप्रैल से फिर से मौसम में बदलाव संभव है. राजधानी रांची के आज का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : झामुमो नेता सुदिव्य कुमार के पोस्ट पर बीजेपी सांसद निशिकांत ने ली चुटकी, लिखा- चंपाई सोरेन के विदाई का समय आ गया