यह सरकार राज्य की जनता की सरकार हैः मुख्यमंत्री

साहिबगंजः आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत शुक्रवार को सीएम हेमंत सोरेन ने साहिबगंज के बरहेट में अमर शहीद सिदो-कान्हू के जन्मस्थली भोगनाडीह से किया. साहिबगंज पहुंचते ही सबसे पहले बरहेट के सिदो-कान्हू पार्क भोगनाडीह गये. जहां उन्होंने शहीद सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और वीरांगना फूलो-झानो की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह सरकार राज्य की जनता की सरकार है. इसलिए जनता को अपने कार्यों के लिए सरकारी कार्यालय का चक्कर लगाने की जरूर नहीं है. बल्कि सरकारी अधिकारी आपके द्वार आकर आपकी समस्याओं से संबंधित आवेदन पर तुरंत कार्रवाई होगी. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार में झारखंड में पहली चार सरकार आपके द्वार पहुंच रही है. ताकि जनता की समस्याओं और उन्हें योजनाओं का पूरा लाभ दिया जा सके. योजनाओं का निष्पादन ऑन द स्पॉट होगा. आज शुरू किये गये इस कार्यक्रम के तहत सभी जिलों में कैंप लगाकर बन पट्टा से लेकर पेंशन, म्यूटेशन, राशन कार्ड समेत विभिन्न योजनाओं का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया जायेगा.

83 योजनाओं का उदघाटन एवं शिलान्यास

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के द्वारा 83 योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास के साथ-साथ लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किये गये. कार्यक्रम स्थल में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाया गया था. मुख्यमंत्री ने स्टॉलों का निरीक्षण भी किया. इन स्टॉलों में आमजन योजनाओं को जानकारी लेने के साथ-साथ लाभुक आवेदन भी कर रहे है.

पाकुड़ में कार्यक्रम कल

दूसरे दिन 25 नवंबर को पाकुड़ के कृषि उत्पाद बाजार समिति में आयोजित आपको योजना, आपको सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का समापन आगामी 26 दिसंबर तक धरती आबा बिरसा मुंडा के समाधि स्थल पर होगा और इस मौके पर विकास मेले का भी आयोजन होगा.

ये भी पढ़ें: आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम: मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ईडी,सीबीआई के पीछे से करती है राजनीति