छोटे संवेदकों के आजीविका का भी प्रबंधक को रखना होगा ख्याल : बैरिष्टर सिंह

बोकारो : कृष्ण चेतना क्लब कथारा के प्रांगण में प्रोग्रेसिव संवेदक समिति कथारा क्षेत्र के सदस्यों ने बैठक की. इसकी अध्यक्षता संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुलारचंद्र यादव ने की जबकि कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय सचिव विजय कुमार सिंह ने किया. यहां संगठन के संरक्षक बैरिष्टर सिंह ने कहा कि मुख्यालय और सीवीओ का गाईड लाईन का हवाला देकर क्षेत्र के असैनिक विभाग के अधिकारी करोड़ों के प्रकलन बनाने का काम कर रहे हैं. इसे क्षेत्र के छोटे स्तर पर कार्य कर परिवार का आजीविका चलाने वाले संवेदको का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है.

कार्यकारी अध्यक्ष मो मुर्शिद अंसारी ने कहा कि सीसीएल के उच्च प्रबंधन के साथ वर्षो पुरानी एग्रीमेंट है कि कोलियरी के विस्तारीकरण के लिए जमीन उपलब्ध कराने वाले ग्रामीणों, स्थानीय लोगो को वैकल्पिक रोजगार के तहत विभिन्न प्रकार के कार्य उपलब्ध कराये जाएंगे. अध्यक्ष दुलारचंद्र यादव ने कहा कि कोयला उधोग का प्रबंधन जहां कोयला की खनन होती है उसके नजदीकी इलाका के करीब 8 कलोमीटर के क्षेत्र में विकास का काम करती है. फिर 8 सौ किलोमीटर दूर बैठे कॉरपोरेट क्षेत्र के लोग को क्यों बड़े-बड़े स्टीमेट बनाकर आमंत्रित करने का काम कर रही है. जबकि प्रधनमंत्री तक विभिन्न मौके पर दुहरा चुके हैं कि लोकल पर वोकल का काम करना है.

दुलारचंद्र यादव ने कहा कि प्रोग्रेसिव संवेदक समिति का प्रतिनिधिमंडल सीसीएल के सीएमडी, जीएम सिविल और सीवीओ से मुलाकात कर जमीनी सच्चाई से अवगत कराने का काम करेगा. इस अवसर पर मो इलियास, विनय गुप्ता, मो मुर्शिद आलम, बबलू रहमान, आलम रजा, सीताराम महतो, मो नासिर, मो इरफान अंसारी आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे.