श्रावणी मेला : बाबा बैद्यनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, हर-हर महादेव के नारे से भक्तिमय हुआ माहौल, सीएम हेमंत सोरेन ने दी शुभकामनाएं

देवघर। श्रावणी मेला के पहले दिन गुरुवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं। मंदिर पहुंचे श्रद्धालु कतारबद्ध होकर भगवान शिव का दर्शन कर रहे हैं। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं के हर-हर भोले और हर-हर महादेव के नारे से गुंजायमान है। पावन महीना सावन के शुरू होते ही पूरे देवघर का माहौल भक्तिमय हो गया है।

एक महीने तक चलने वाली श्रावणी मेले की पहले दिन ही लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हैं. बाबा मंदिर पहुंचे श्रद्धालु पहले सुल्तानगंज में गंगा नदी से जल लेते हैं और 105 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर मंदिर पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं के जत्थे से पूरा देवघर शहर गेरुवा रंग में रंग चुका है और हर गली में सिर्फ बोल बम के नारे गूंज रहे है। वहीं, प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं को सरल और सुलभ दर्शन को लेकर मुक्कमल व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

देश के कोने कोने से बाबा भोले नाथ का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में काफी उत्साह दिख रहा है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए आज से अरघा सिस्टम से जलाभिषेक की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। श्रावणी मेले के दौरान बाबा मंदिर में स्पर्श पूजन बंद कर दिया गया है। ताकि कम समय में ज्यादा श्रद्धालु पूजा कर सकें। इसके साथ ही एक महीने तक वीआईपी सेवा भी बंद कर दी गयी है।

सीएम हेमंत सोरेन ने दी शुभकामनाएं

सीएम हेमंत सोरेन ने पवित्र सावन माह के शुभ अवसर पर झारखंड के लोगों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा है कि बाबा बैद्यनाथ आप सभी को स्वस्थ, सुखी और समृद्ध रखे, यही कामना करता हूं।