राज्य सरकार के खिलाफ अभ्यर्थी का आंदोलन, मांगों को लेकर 8 अगस्त से शुरू करेंगे आंदोलन

रांची: राज्य सरकार के खिलाफ लगभग सभी परीक्षाओं के अभ्यर्थी व्यापक आंदोलन की तैयारी में हैं. जेपीएससी, जेएसएससी, जैप, अनुबंधकर्मी, जेटेट सहित 20 छात्र वर्गों के संगठनों का यह सामूहिक आंदोलन होगा. जिसमें लगभग 5 हजार अभ्यर्थी सभी जिलों से होंगे. यह दावा छात्र संगठनों का है.

10 अगस्त को मनाएंगे काला दिवस

इस आंदोलन को लेकर रणनीति तय हो चुकी है. नेतृत्वकर्ताओं में से एक सफी इमाम ने बताया कि सभी संगठनों से बात हो चुकी है, वे सभी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने को तैयार हैं. झारखंड युवा संगठन के बैनर तले इस आंदोलन की शुरुआत 8 अगस्त से होगी. 10 अगस्त को रांची में इन संगठनों का जोरदार प्रदर्शन होगा. अभ्यर्थियों ने बताया कि 8 अगस्त को सभी अभ्यर्थी अपने अपने जिला, प्रखंड में प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद 10 अगस्त को सभी अभ्यर्थी रांची आएंगे और काला दिवस मनाएंगे.

अभ्यर्थियों ने कहा कि वे हेमंत सोरेन कुर्सी छोड़ो का नारा देंगे और सरकार के विरोध में अपनी आवाज बुलंद करेंगे. बता दें कि अब तक सभी संगठन अपनी मांगों को लेकर अलग-अलग प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन अब ये एक साथ साझा आंदोलन करने पर राजी हुए हैं.

लागातार उठ रही है मांग

जेपीएससी के अभ्यर्थी जहां छठी जेपीएससी रद्द करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, जेएसएससी के अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा कंडक्ट किए जाने के बावजूद उनके रिजल्ट का प्रकाशन नहीं हो रहा है और नियुक्ति का किया गया वादा भी सरकार की ओर से निभाया नहीं जा रहा है. अनुबंधकर्मी स्थायीकरण की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही जेटेट अभ्यर्थी शिक्षक नियुक्ति में प्राथमिकता देने के साथ ही नियुक्ति प्रक्रिया जल्द से जल्द प्रारंभ करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलित हैं.

ये संगठन होंगे शामिल

आंदोलन में जेपीएससी, पंचायत सचिव, टीजीटी-टीआरटी, जिला पुलिस, सहायक पुलिस, उत्पाद सिपाही, जैप, विषेष शाखा, छठी जेपीएससी, जेटेट-2016 पास, नयी जेटेट, पारा शिक्षक, सहिया, जल सहिया और अनुबंधकर्मी, होमगार्ड जवान, झारखंड आंदोलनकारी, पंचायत सचिवालय स्वयं सेवक, कारा चालक, घंटी आधारित शिक्षक आदि के अभ्यर्थी शामिल होंगे.