तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा, बिहार में एनआरसी का विरोध करेगी राजद

JoharLive Desk

समस्तीपुर : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि यदि बिहार में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू किया गया तो उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) इसका जमकर विरोध करेगी और आन्दोलन भी चलायेगी।

राजद नेता श्री यादव ने यहां विधि महाविद्यालय परिसर मे समाजवादी नेता परमानंद चौधरी उर्फ विनोबा जी के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एनआरसी के मामले में राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि बिहार में एनआरसी लागू की गई तो उनकी पार्टी इसका जमकर विरोध करेगी और आन्दोलन भी चलायेगी।

श्री यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा पर दबाव बनाने के लिए ही राजद-महागठबंधन में शामिल होने की झूठी खबर फैलाई है ताकि वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उनको मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करें। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जनादेश का अपमान कर भाजपा के साथ सत्ता पर काबिज होने वाले मुख्यमंत्री श्री कुमार को किसी भी कीमत पर राजद या महागठबंधन मे शामिल नहीं किया जायेगा।