बिहार : नवादा और जमुई में सड़क दुर्घटनाओं में छह की मौत

पटना। बिहार में जमुई और नवादा जिले में गुरुवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक जमुई जिले में सिकंदरा-नवादा मुख्य मार्ग पर एक तेज रफ्तार से आ रही स्कॉर्पियो ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार तीन युवकों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान सिकंदरा थाना क्षेत्र के दिघोत गांव निवासी बिनय कुमार, धनराज कुमार और रामप्रवेश कुमार के रूप में की गयी।सभी की आयु 14 से 17 साल के बीच की होगी। हादसे की जानकारी मिलते ही मृतकों के परिजनों ने सड़क पर जाम लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया। थोड़ी देर के बाद पुलिस ने सड़क से जाम हटा दिया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

दूसरी घटना नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र की है। यहां अनियंत्रित ट्रक पूरी रफ्तार से डिवाइडर से टकरा गयी। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक के चालक और खलासी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया।

तीसरी घटना जमुई के खैरा थानाक्षेत्र की है। यहां सड़क हादसे में महिला की मौत हो गई। खैरा-सोनो मुख्य मार्ग के हरदीमौह के पास एक ऑटो और पिकअप के बीच टक्कर हो गयी। इस बीच सड़क पार कर रही दो महिलाओं पर ऑटो पटल गया, जिसमें एक महिला की मौत हो गयी और एक गर्भवती महिला घायल हो गई।