बिहार में वर्दी वालों की शर्मनाक करतूत, छपरा में पुलिस बस ने तीन को रौंदा, मरने के लिए छोड़ भागे खाकीधारी

छपरा। सारण जिले के सिताब दियारा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही पुलिस बस ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में बाइक पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई। सबसे दुखद रहा कि घटना के बाद घायलों की मदद की बजाय पुलिस वाले बस से उतरकर भाग निकले।

सिवान-छपरा मुख्य पथ पर रिविलगंज थाना क्षेत्र के देवरिया गांव में ए-1 चिमनी के पास अनियंत्रित पुलिस बस ने उक ही बाइक पर सवार एक किशोर समेत तीन लोगों को रौंद दिया। इस घटना में तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद बाइक और बस में आग लग गई।

मृतकों की पहचान कोपा थाना क्षेत्र के पोखरभिंडा गावं निवासी सत्यनारायण मांझी के 28 वर्षीय पुत्र संजय माझी एवं इसी गांव के निवासी सुखल मांझी के 16 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार मांझी तथा भगवान बाजार थाना क्षेत्र के मंगाई डीह निवासी 22 वर्षीय किशोर कुमार के रूप में की गई।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस बस में सवार पुलिस कर्मी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आयोजित केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा डयूटी के बाद सिताबदियारा से छपरा लौट रहे थे। रिविलगंज में प्रतिमा विसर्जन के जुलूस के कारण जिला प्रशासन ने कोपा दाउदपुर एवं एकमा नरपलिया मोड़ होकर आने जाने का रुट तय किया था। इस लिए पुलिस बस सिवान-छपरा मुख्य पथ से छपरा लौट रही थी।

इसी दौरान रिविलगंज थाना क्षेत्र के देवरिया गांव के पास बस अनियंत्रित हो गई और छपरा से काम करके लौट रहे तीन बाइक सवार को रौंद दिया। पुलिस बस में 50 से 60 पुलिस कर्मी सवार थे। एक युवक बस के अगले चक्का के बीच फंस गया था और बस चालक युवक को घसीटते हुए लगभग तीन – चार सौ मीटर दूर ले जाने के बाद बस रोका।

इसके बाद बस चालक और बस में सवार पुलिसकर्मी बस को सड़क के किनारे खड़ा कर फरार हो गए। घटना के बाद वहां काफी संख्या में लोग जुट गए और आक्रोशित लोगों ने पुलिस बस में आग लगा दिया। रिविलगंज पुलिस के पहुंचने पर मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेजा गया।