ओडिशा : हनी ट्रैप पर सनसेशनल पॉलिटिक्स, अर्चना की गिरफ्तारी के बाद निशाने पर राज्य की बड़ी हस्तियां

हनीट्रैप मामले में गिरफ्तार अर्चना नाग पति के साथ
हनीट्रैप मामले में गिरफ्तार अर्चना नाग पति के साथ

भुवनेश्वर: ओडिशा में इन दिनों एक हनीट्रैप मामले को लेकर विपक्षी दल बीजद सरकार पर हावी होते दिख रहे हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि इस मामले में सत्तासूढ़ पार्टी के कई नेता शामिल हैं। वहीं बीजद की ओर से कहा गया है कि यह महज एक साजिश के अलावा कुछ भी नहीं है। दरअसल पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही कालाहांडी की रहने वाली अर्चना नाम की महिला को हनीट्रैप मामले में गिरफ्तार किया है। महिला पर लोगों से ब्लैकमेलिंग कर पैसों की मांग करने का आरोप है। इसी को लेकर विपक्ष का कहना है कि बीजद के लोग आरोपी महिला को बचाने का काम कर रहे हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने बीजद पर आरोप लगाते हुए इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है।

बीजेपी ने बीजद पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस हनीट्रैप केस में राज्य सरकार के कई मंत्री शामिल हैं। बीजेपी ने मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है। बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति पटनायक ने कहा कि राज्य की पुलिस इस मामले की उचित जांच करने में पूरी तरह से नाकाम है। इस पूरे हनीट्रैपिंग के मामले में राज्य के मंत्रियों सहित सत्तारूढ़ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस क्यों नहीं ब्लैकमेलिंग’ गिरोह से जुड़े सभी नामों का खुलासा कर रही है।’’

कालाहांडी की रहने वाली महिला अर्चना पर हनीट्रैपिंग का आरोप लगा है। पुलिस का आरोप है कि अर्चना ने पूंजीपति लोगों को ‘हनी ट्रैप’ में फंसाकर उनसे जबरन वसूली करनी चाही। पुलिस के मुताबिक अर्चना ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर इन लोगों से दोस्ती की थी और उनके साथ अंतरंग तस्वीरें लेने के बाद उन्हें ‘ब्लैकमेल’ किया। अर्चना की गिरफ्तारी के बाद लगातार विपक्षी बीजद पर हावी हैं कि उसे पार्टी समर्थित लोगों का राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है, जिसके चलते अर्चना पर बड़ा एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

हनीट्रैपिंग की आरोपी अर्चना को लेकर बताया जाता है कि उसने काफी कम समय में ही फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तय कर लिया। एक वक्त था जब गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली अर्चना के पास कुछ नहीं हुआ करता था। वहीं तेजी से शोहरत पाने वाली अर्चना नाग के पास अब लक्जरी कारें, चार उच्च नस्ल के कुत्ते, एक सफेद घोड़े होने के साथ साथ एक महलनुमा घर भी है। अर्चना की कहानी को लेकर एक उड़िया फिल्म निर्माता ने खासी दिलचस्पी भी दिखाई है, जिनका कहना है कि वह इस पर एक फिल्म भी बनाएंगे।

कांग्रेस नेता देबाशीष पटनायक ने हनीट्रैप के इस माले में बीजद सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता इस हनीट्रैप केस में शामिल हैं। राज्य सरकार के कई बड़े मंत्री और नेता ब्लैकमेल कर करोड़ों रुपये वसूलने वाली महिला और उसके पति को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीजद ने हनीट्रैपिंग में संलिप्तता के इन आरोपों को खारिज किया है। बीजद प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने कहा, ‘‘अगर बीजेपी या कांग्रेस के पास कोई भी तस्वीर या अन्य कोई सबूत हैं तो आरोप लगाने के बजाय उसे सार्वजनिक रूप से पेश करें। मोहंती ने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि मामले में बीजद की संलिप्तता को साबित करके दिखाएं। हमारी सरकार या पार्टी नेताओं पर कांग्रेस और बीजेपी की ओर से जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वे पूरी तरह से बेबुनियाद हैं।