रेलवे स्टेशन में होनी थी ब्राउन शुगर की डिलीवरी, महिला तस्कर समेत तीन को आरपीएफ ने दबोचा

रांची। ऑपरेशन नारकोस के तहत रेलवे स्टेशन राँची से ब्राउन शुगर के साथ महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, तस्करों के पास से 55.65 ग्राम ब्राउन शुगर जप्त किया है. जिसकी अनुमानित मूल्य करीब 11,13,000 रुपए है. उक्त जानकारी आरपीएफ थाना प्रभारी दिगंजय शर्मा ने दी. उन्होंने कहा कि यह गिरोह लंबे समय से ब्राउन शुगर का काम कर रहा है. गिरोह के अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी पूछताछ में बताया है. उनकी भी गिरफ्तारी के लिए टीम प्रयासरत है.

सासाराम से ब्राउन शुगर लेकर खपाता है रांची में यह गिरोह
इंस्पेक्टर दिगंजय शर्मा ने बताया कि यह गिरोह तीन पार्ट में ब्राउन शुगर का काम करता है. पहला रांची से बस पकड़कर बिहार स्थित सासाराम पहुंचता है. ब्राउन शुगर की बड़े पैमाने में सासाराम में डिलीवरी होती है. फिर सासाराम से ब्राउन शुगर खरीदने के बाद ट्रेन पकड़कर रांची लौटता है. इसके बाद रांची में सक्रिय ड्रैग पैडलर को ब्राउन की सप्लाई कर गुप्त ठिकानों पर चला जाता है.

नशे के खिलाफ आरपीएफ का चल रहा है लगातार अभियान
रेल परिसर में ब्राउन शुगर की ख़रीद फ़रोख़्त की सूचना आरपीएफ थाना प्रभारी दिगंजय शर्मा को मिली. सूचना का सत्यापन के लिए सहायक सुरक्षा आयुक्त अशोक कुमार सिंह और स्थानीय थाना चुटिया को दी गई. फिर अविलम्ब कार्यवाही करते हुए सहायक सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर टीम का गठन कर रेल परिसर में सघन जाँच अभियान शुरू कर दिया गया. इस दौरान गठित टीम ने तीन तस्करों को गिरफ़्तार किया. इसमें एक महिला भी शामिल थी. उनके पास से कुल 55.65 ग्राम ब्राउन शुगर की बरामदगी हुईं. सहायक सुरक्षा आयुक्त के आदेश पर बरामद ब्राउन शुगर को जप्त किया गया तथा तस्करी में शामिल सभी तीनो आरोपियों को जप्त सामग्री के साथ स्थानीय थाना चुटिया को कार्यवाही हेतु सुपुर्द किया गया.