5 फरवरी को रांची आएंगे राहुल गांधी, डीसी ने वीआईपी मूवमेंट को लेकर की समीक्षा

रांची: डीसी रांची राहुल कुमार सिन्हा ने समाहरणालय में राहुल गांधी के रांची मूवमेंट को लेकर सुरक्षा संबंधी बैठक की. डीसी ने उनके कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सभी दिए कर्तव्यों का पालन करें. जिसमें इस दौरान बिजली, पानी, शौचालय, फ़ूड सेफ्टी, सुरक्षा सम्बंधित सारी व्यवस्था, सेफ हाउस, वैकल्पिक मार्ग, कारकेड और टीम के लिए गाड़ी, एम्बुलेंस व्यवस्था व अन्य व्यवस्था करने का निर्देश सम्बंधित सभी अधिकारियों को दिया गया.

सुरक्षा के हर पहलू पर रखे नजर

डीसी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को से कहा कि राहुल गांधी के वीआईपी मूवमेंट के सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए सुरक्षा के हर पहलू को सुनिश्चित करने के लिए सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के बीच प्रभावी ढंग से समन्वय किया जाए. संभावित सभी खतरों को ध्यान में रखते हुए, इस संबंध में समय-समय पर जारी एमएचए दिशा निर्देशों के अनुरूप सख्त सुरक्षा व्यवस्था कराने को कहा गया. अधिकारियों और कार्यक्रम स्थानों के अधिकार क्षेत्र में टीमों के लिए परिवहन, बोर्डिंग और आवास की व्यवस्था के लिए स्थानीय प्रशासन/पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया. एएसएल मीटिंग और संरक्षित व्यक्तियों के आगमन से पहले सभी स्थानों पर मजबूत सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी यात्रा स्थलों/समारोह स्थलों और ठहरने के स्थानों पर करने का निर्देश दिया गया. साथ ही बताया गया कि सीआरपीएफ द्वारा उपरोक्त दौरे के लिए एएसएल/कवरिंग अधिकारियों के रूप अनुमानित सुरक्षा कवर प्रदान करने के सीआरपीएफ की सुरक्षा, वीआईपी सुरक्षा टीमें भी राज्य में तैनात है.

ये रहे मौजूद

सहायक कमांडेंट सीआरपीएफ रांची शशि भूषण टोप्पो, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मनीष टोप्पो, एसडीओ सदर रांची उत्कर्ष कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था रांची राजेश्वर नाथ आलोक, एनडीसी रांची केवल कृष्ण अग्रवाल, कार्यपालक अभियंता बिल्डिंग डिवीजन-1,2, सर्जेन्ट मेजर, खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी, विद्युत कार्यपालक अभियंता, फायर सर्विस अधिकारी, एसीएमओ, अध्यक्ष रांची जिला कांग्रेस, कार्यपालक अभियंता जेवीएनएल रांची, स्पेशल ब्रांच एवं सम्बंधित सभी अधिकारी/ पदाधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: जामताड़ा से गुजरने वाला है राहुल गांधी का काफिला, इंतजार में खड़े है कार्यकर्ता

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.