लूट से हटे जनता का ध्यान, इसलिए हो रहा उलगुलान : अन्नपूर्णा देवी

कोडरमा : केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस दौरान अन्नपुर्णा देवी ने कहा कि “उलगुलान” अत्यंत पवित्र शब्द है, यह धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के उस संघर्ष का बीजमंत्र है. जिन्होंने देश की और जनजातीय समुदाय की जमीन बचाने के लिए की थी. ये लाग खुद झारखण्ड की जमीन हड़पी और जमीन हड़पने के लिए संगठित तरीके से साजिश की, उनके द्वारा “उलगुलान” की बात करना हास्यास्पद लगता है. इंडी गठबंधन के घटक दल अपनी लूट से जनता का ध्यान हटाने के लिए आज रांची में उलगुलान रैली कर रहे हैं. लेकिन इनकी लूट के सारे कारनामे के प्रमाण जनता की नजर में है, इसलिए इनका ढोंग अब कारगर नहीं होगा.

भ्रष्टाचारियों का अनूठा गठजोड़ है इंडी गठबंधन

अन्नपूर्णा ने कहा,”इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का अनूठा गठजोड़ है”. “इस गठबंधन में शामिल दल इसलिए इकट्ठे नहीं हुए हैं कि उनकी नीति, योजना या कार्यक्रम में कोई एकरूपता है. ये सभी केवल एक बात पर एकमत हैं कि इन्हें मोदी को हटाना है, भाजपा को हटाना है. मोदी व भाजपा को हटाना है इसलिए इनके लिए जीवन-मरण का प्रश्न बन गया है क्योंकि इनमें से कोई सजायाफ्ता है, कोई बेल पर है, कोई जेल में है तो कोई जेल जाने की तैयारी कर रहा है. इन्हें लगता है कि मोदी जी को हटाकर ये अपने कुकर्मों और घोटालों की सजा पाने से बच जाएंगे”.

जनता देख रही है कि जांच एजेंसियां जहां भी हाथ डाल रही है,वहां ठोस प्रमाण मिल रहे हैं.  करोड़ों की नकदी मिल रही है, पैसों के लेन देन के प्रमाण मिल रहा है. लेकिन इनकी ढिठाई देखिए, जिस अपराध के लिए इन्हें राज्य की जनता से माफी मांगनी चाहिए. उसी को छिपाने के लिए ये उलगुलान को ढाल बना रहे हैं.

इसे भारतीय लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत ही माना जाएगा कि प्रधानमंत्री मोदी की ईमानदारी की वजह से कानून अपना काम कर रहा है. भ्रष्टाचारी पकड़े जा रहे हैं और बचने के लिए सभी भयंकर विरोधाभाषों के बावजूद एक साथ इकट्ठे हो गए हैं. अब बाकी का काम जनता का है और जनता के सामने मौका भी है. मतदान के लोकतांत्रिक अधिकार के जरिए जनता इन्हें इनके कुकर्मों की सजा देगी.