राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल आयेंगी रांची, चप्पे-चप्पे पर रहेगी सुरक्षा, रांची नो फ्लाई जोन घोषित

रांची : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का कल झारखंड आगमन होने वाला है. वे सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने बुधवार को रांची आ रही हैं. राष्ट्रपति सुबह 11 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी जायेंगी. कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वह  वापस रांची एयरपोर्ट आयेंगी फिर एयरपोर्ट से ओड़िशा के लिए रवाना हो जायेंगी. फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर रांची को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है.

एयरपोर्ट से सेंट्रल विवि तक रहेगी फोर्स, इमारतों पर तैनात रहेंगे हथियारबंद जवान

राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए सोमवार की देर शाम एडीजी अभियान संजय आनंदराव लाठकर ने आइजी अभियान एवी होमकर, रांची रेंज डीआइजी अनूप बिरथरे, एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा, सिटी एसपी राजकुमार मेहता और ग्रामीण एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ रांची एसएसपी के कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लंबी बैठक की.

चार एसपी समेत 25 डीएसपी और 1200 जवान रहेंगे तैनात

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय ने चार एसपी मो. अर्शी, शंभु सिंह, विजय आशीष कुजूर व एक अन्य के अलावा 25 डीएसपी और 1200 जवानों की तैनाती की है. सुरक्षा को लेकर विशेष दिशानिर्देश जारी किये गये हैं. फोर्स के अलावा रांची एयरपोर्ट से सेंट्रल विवि तक हर चौक-चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की भी तैनाती की गयी है. इसके अलावा बहुमंजिली इमारतों पर हथियारबंद पुलिस के जवानों की भी तैनाती रहेगी. वहीं कार्यक्रम स्थल पर भी पर्याप्त संख्या मे सुरक्षाबलों और दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.