रांची में पुराना बार भवन के पास नो पार्किंग विवाद में पुलिसकर्मी और वकील भिड़े, कर्मचारियों पर अपशब्द कहने का आरोप

रांची: रांची में बार भवन के पास नो पार्किंग के विवाद में पुलिसकर्मी और वकील भिड़ गए.बहस के बाद बात इतना बढ़ी कि बात हाथापाई तक पहुंच गई. हालात यह रहे कि वरीय अधिकारियों के आने तक शनिवार को वकीलों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बनाए रखा.

अपशब्द कहने पर भड़के अधिवक्ता, जमकर किया हंगामा

जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस शहर में नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को ट्रैफिक पुलिस की ओर से कचहरी रोड पुराना बार भवन के मार्ग पर अभियान चलाया जा रहा था. इधर, टीम ने बार भवन गेट के समीप सड़क पर खड़े एक वाहन पर भी जुर्माना लगा दिया, यह वाहन किसी अधिवक्ता की थी. अधिवक्ता इस जुर्माने का विरोध कर रहा था. इसी से ट्रैफिक पुलिसकर्मी और अधिवक्ता के बीच तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई. आरोप है कि इस दौरान पुलिसकर्मी ने अपशब्द बोल दिया, जिससे अधिवक्ता भड़क गए. दोनों के बीच बहस तेज हो गई.

देर तक होता रहा हंगामा

मामले की जानकारी पर आसपास मौजूद अधिवक्ता भी मौके पर पहुंच गए और पुलिसकर्मियों के साथ उलझ गए. आरोप है कि धीरे-धीरे बात इतनी बढ़ गई कि अधिवक्ता पुलिसकर्मियों पर टूट पड़े, धक्का-मुक्की के बाद थप्पड़ चला दिया गया. इधर मौका पाकर पुलिसकर्मी मौके से भाग निकला. मामले की जानकारी पर बार एसोसिएशन के महासचिव संजय विद्रोही भी पहुंच गए और हंगामा बढ़ गया. इधर हंगामा कर रहे अधिवक्ताओं ने तीन पुलिसकर्मियों को घेर लिया और कहा कि इस मार्ग पर जुर्माना काटने का आदेश देने वाले अधिकारी को बुलाओ. इसके बाद ही इन्हें जाने दिया जाएगा. हालांकि मौका पाकर एक पुलिसकर्मी भाग निकला. करीब आधे घंटे तक अधिवक्ता दो पुलिसकर्मियों को घेरे रहे, जब पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे तो बातचीत के बाद दोनों पुलिसकर्मियों को अधिवक्ताओं ने छोड़ा.

बार एसोसिएशन के साथ बैठक

इससे पहले पुलिसकर्मियों के साथ बार एसोसिएशन की बैठक हुई. एसोसिएशन के महासचिव ने कहा कि समाहरणालय, नगर निगम समेत अन्य भवनों में अधिवक्ताओं को मुफ्त वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जाए, जब तक मामले का हल नहीं निकलता है, तब तक वे किसी भी हाल में इस मार्ग पर जुर्माना न काटें. पुलिसकर्मियों ने अभियान नहीं चलाने का आश्वासन दिया. इसके बाद अधिवक्ताओं ने दोनों पुलिसकर्मियों को छोड़ा.