पलामू में माओवादियों की साजिश विफल, छतरपुर-पिपरा रोड से लैंडमाइन बरामद

पलामू। पुलिस ने माओवादियों की बड़ी साजिश को विफल कर दिया है। छतरपुर देवगन पिपरा रोड में लगाया गया लैंडमाइन को सुरक्षा बालों बरामद किया है। लैंडमाइन बरामद होने के बाद बम निरोधक दस्ता मौके के लिए रवाना हो गया है। यह लैंडमाइन पलामू के छतरपुर देवगन पिपरा रोड में लगाया गया था। इस संबंध में एएसपी अभियान ऋषभ गर्ग ने बताया कि लैंडमाइन को डिफ्यूज करने के लिए जगुआर के बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया है. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

एहतियातन रास्ते के इस्तेमाल पर पुलिस ने लगाई रोक एएसपी अभियान ऋषभ गर्ग ने बताया कि एहतियातन ग्रामीणों को रास्ते का इस्तेमाल करने से रोका गया है. एएसपी ने बताया कि छतरपुर रोड पिपरा के इलाके में माओवादियों के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया गया है। सर्च अभियान के दौरान जवान इलाके को सेनेटाइज कर रहे थे। इसी क्रम में एक लैंडमाइन बरामद हुआ है। इलाके में सर्च अभियान जारी है. मौके पर छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल कैंप कर रही है. लैंडमाइन रोड और नहर के रास्ते को जुड़ने वाली जगह पर लगाया गया है।

संजय यादव उर्फ संजय गोदराम का घर है. आशंका जताई जा रही है उसी ने इस लैंडमाइन को लगाया है। पलामू के छतरपुर पिपरा के इलाके में करीब पांच वर्षों के बाद लैंडमाइन बरामद हुआ है। हालांकि लैंडमाइन पुराना है और शक्तिशाली है. बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से पिपरा और छत्तरपुर के इलाके में माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। लगातार इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में जिला बल, आईआरबी और जैप के जवानों को लगाया गया है।