राष्ट्रीय पार्टियों के लोग दिल्ली से सरकार चलाते हैं : एनोस एक्का

सिमडेगा: पूर्व मंत्री एनोस एक्का ग्रामीणों की समस्या को लेकर कोलेबिरा प्रखण्ड के अघरमा पंचायत के सोखाटोली गांव पहुंचे. इस दौरान पूर्व मंत्री ने विभिन्न टोलो से आए ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए. ग्रामीणों ने सड़क, बिजली, पानी आदि की समस्याओं से उन्हे अवगत कराया. ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि छोटा ट्रांसफार्मर होने के कारण हमेशा बिजली की समस्याएं बनी रहती है. किसान अपने खेत में पानी नहीं पटा पाते हैं. वहीं बच्चे अंधेरे में पढ़ने पर विवश हैं. एक महिला ने बताया बाजार से जब घर आते हैं तो घर अंधेरा रहता है. मिट्टी तेल भी मात्र 2 लीटर मिलती है, जिससे पूरा महीना नहीं चल पाता है और हम लोगों को अंधेरा में रहना पड़ता है. वहीं विभिन्न गांव से आए ग्रामीणों ने एनोस एक्का को बिजली की समस्या को तत्काल हल करने की गुजारिश की. साथ ही यह भी कहा कि कई बार जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई पर समस्या का समाधान नहीं हुआ.

राष्ट्रीय पार्टियां जाति धर्म के नाम पर वोट मांगती है : एनोस

इस दौरान पूर्व मंत्री एनोस एक्का ने लोगों की परेशानी को गहराई से लेते हुए कहा वे जल्द इस समस्या के लिए अधिकारियों से बात करेंगे और अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने का काम हर हाल में करेंगे. उन्होंने कहा कि जाति, धर्म से ऊपर उठकर आप सभी मतदान करें. राष्ट्रीय पार्टियां जाति धर्म के नाम पर वोट मांगती है और सरकार बनने के बाद आपके गांव तक नहीं पहुँचती है. उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है. सरकार बने हुए 4 साल हो गए पर ग्रामीण छोटी-छोटी समस्याओं के लिए जूझ रहे हैं. यह बहुत शर्मनाक बात है. आप हमारा साथ दे ताकि आपके गांव में ही आप सभी से मिल बैठकर गांव में ही समस्या का समाधान होगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों के लोग आपके गांव नहीं आते, दिल्ली से सरकार चलाते हैं. आपका अगर कोई भला कर सकता है तो वह आपके गांव घर की पार्टी झारखंड पार्टी ही है.

ये भी पढ़ें: पुलिस ने बीजेपी नेता के पॉल्ट्री फार्म पर मारा छापा, शराब की 14 हजार बोतलें बरामद

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.