पलामू : भट्ठा मालिक, डॉक्टर, मुखिया, ठेकेदारों से 15 दिनों से फोन पर मांगता था रंगदारी, गिरफ्तार

JoharLive Team

पलामू: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में ईंट भट्ठा मालिक, डॉक्टर, मुखिया, ठेकेदारों से 15 दिनों से फोन पर लगातार रंगदारी की मांग करने वाले दो अपराधियों को हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने गिरफ्तार कर लिया है। रंगदारी मांगने वालों में एक इंजीनियर रवि रौशन भी शामिल है। रंगदारी के लिए उपयोग में लाया गया मोबाइल भी जब्त किया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि थाना के काजिनगर गांव निवासी रवि रौशन और अमरेंद्र बैठा जयपुर की एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करते थे। उसी दौरान उन्होंने एक फोन की चोरी की। फैक्ट्री बंद हो गई, तो दोनों अपने गांव आ गए। गांव में रवि रौशन ने चोरी के मोबाइल का सीम ले लिया और अमरेंद्र ने मोबाइल रख लिया। रवि रौशन ने हुसैनाबाद से एक मोबाइल खरीदा और चोरी के मोबाइल के फोन का सीम उसमें लगाकर रंगदारी की मांग करने लगा।
पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो एसडीपीओ विजय कुमार ने तकनीकी सेल की मदद लेकर रंगदारी में उपयोग किए जाने वाले फोन से पूरे मामले का उद्भेदन किया।उन्होंने हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर दोनों अपराधियों को दो स्मार्ट फोन और एक छोटा फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि फैक्ट्री बंद होने के बाद उन्होंने रंगदारी मांगने का प्लान किया था।