बुके नहीं, बुक दे कर करें अभिवादन : हेमंत सोरेन

Joharlive Team

  • ट्विटर पर फूलों की तस्वीर डाल कर कहा मैं आपके फूलों को संभाल नहीं पा रहा।

रांची : झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गायक ट्वीट चर्चा का विषय बना है शुक्रवार दोपहर बाद हुए ट्वीट की खूब तारीफें हो रही हैं और लोग हेमंत सोरेन की सराहना कर रहे हैं हेमंत सोरेन लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वह बुके यानी फूलों का गुलदस्ता ना देकर बुक यानी किताबें भेंट करें किताबों से उनका ज्ञान वर्धन होगा उन्होंने कहा है कि वे लोगों द्वारा दिए गए फूलों के गुलदस्ते को संभाल नहीं पा रहे हैं उन्होंने अपनी ट्वीट में गुलदस्ता की एक तस्वीर भी डाली है।
मणिपुर में लिखा है कि यदि आप मुझे किताब भेंट करते हैं तो मैं उन किताबों की लाइब्रेरी बनवाऊंगा किताबों के पीछे अपना नाम लिखकर दें ताकि जब मैं उसे पढ़ो तो याद आए कि यह किसने दिया था संत के स्ट्रीट को महज 1 घंटे में पंद्रह सौ से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं।

हेमंत ने लिखा है – ‘साथियों, मैं अभिभूत हूँ आप झारखंडवासियों के प्यार एवं सम्मान से। पर मैं आप सबसे एक करबद्ध प्रार्थना करना चाहूँगा, कि कृपया कर मुझे फूलों के ‘बुके’ की जगह ज्ञान से भरे ‘बुक’ मतलब अपने पसंद की कोई भी किताब दें।

मुझे बहुत बुरा लगता है की मैं आपके फूलों को सम्भाल नहीं पाता। आप अपने द्वारा दिए गए किताबों मे अपना नाम लिख कर दें ताकि जब हम आपकी किताबों को सम्भाल एक लाइब्रेरी बनवाएँगे – तो आपका प्रेम भरा यह उपहार हमेशा हम सभी का ज्ञानवर्धन करेगा।’