जमीन कारोबारी के लापता होने के हफ्ते दिन बाद भी नहीं मिला कोई सुराग, परिजन को अपहरण की है आशंका

Joharlive Team

रांची। नामकुम थाना क्षेत्र स्थित चाय बागान के रहने वाले जमीन कारोबारी नीरज झा का हफ्ते दिन बीत जाने के बावजूद कोई सुराग नही मिल सका है। रांची पुलिस की टीम ने अब तक दर्जनों लोगों से पूरे मामले में पूछताछ कर चुकी है। नीरज के लापता होने के बाद से आधे दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। लेकिन सूचना एकत्रित के नाम पर शून्य है। नीरज के परिजन समेत अन्य और मिथिला मंच के लोग एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा से आज मुलाकात की। परिजनों ने नीरज के सकुशल वापसी को लेकर एसएसपी से निवेदन किया है। एसएसपी ने परिजनों को सुरक्षित नीरज को बरामद करने का आश्वासन दिया है। रांची पुलिस की टीम एक-एक बिंदुओं पर जांच कर रही है। हालांकि, अभी तक कोई खास सुराग नहीं मिल सका है।
इधर, जमीन कारोबारी नीरज के लापता होने के बाद से इलाके में कई तरह की चर्चा आ रही है। स्थानीय लोग आपस में चर्चा कर रहे है कि नीरज पर जमीन के कारोबार को लेकर करोड़ों रुपये कर्ज है। जिस कारण से नीरज खुद को अपने लोगों से दूर कर लिया है। हालांकि, घटना से पूर्व जमीन के नाम पर पैसे के लेन-देन को लेकर मामला थाना में भी आया था। इस मामले में नीरज के द्वारा पैसा वापस करने को लेकर लिखित आश्वासन देने के बाद दोनों पक्षों में समझौता हुआ था। जबकि, इलाके में यह भी चर्चा हैं कि कहीं कर्ज चुकाने से बचने के लिए नीरज अंडर ग्राउंड तो नहीं हो गया।

क्या है मामला
पुलिस को दिए आवेदन के अनुसार नीरज झा रविवार 24 जनवरी 2021 रात 9 बजे से लापता है। उसका मोबाइल नंबर लगातार बंद जा रहा है। नीरज के पिता का कहना है कि जिस नम्बर से बात हो रही थी। उस समय बिहार में थे। उनके साथी लोगों से बातचीत होने पर जानकारी मिली कि उन लोगों से भी सम्पर्क नहीं हो रहा है। 27 जनवरी 2021 बुधवार को राँची पहुँचने पर काफी खोजबीन करने के बाद पता नहीं चला है। फिर लाचार होकर इसकी सूचना थाना को दिया गया है। नीरज का कोई सुराग नहीं मिलने पर परिजन अपहरण की आशंका भी जता रहे है। परिजनों का कहना है की 24 जनवरी को रात 9 बजे नीरज झा कुछ दोस्तों के साथ कांके एरिया में कहीं से पार्टी मनाकर रिंगरोड खरसीदाग की ओर से वापस घर आ रहा था। सदाबहार चौक से पहले कार से उतरा और एक सफेद कलर की XUV 500 में सवार होकर गया है। उसके बाद से ही नीरज का कोई सम्पर्क नहीं हुआ। पुलिस कई जगहों पर सीसीटीवी खंगाल रही रही है। सूत्रों की माने तो अपहरण से इनकार नहीं किया जा सकता है।हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं है।अपहरण की आशंका इसलिए जताया जा रहा है क्योंकि नीरज झा जमीन कारोबार से जुड़ा था। जमीन विवाद या किसी से दुश्मनी में अपहरण कर लिया हो। फिलहाल पुलिस आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लिया है।पूछताछ जारी है।