Chhattisgarh Phase 2 Election : वोटिंग के बीच CRPF की टीम पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ की 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है. सभी सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इसी बीच धमतरी में सीआरपीएफ की टीम पर नक्सली हमला हुआ है. गस्त पर निकले CRPF और DRG की टीम पर नक्सलियों ने एक के बाद एक IED ब्लास्ट किए. इस दौरान बाइक में सवार 2 CRPF जवान बाल-बाल बचे. सुरक्षाबलों की टीम मतदान दल को सुरक्षा प्रदान करने निकली थी . मौके पर दो IED होने की पुष्टि हुई है. नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह ब्लास्ट किया गया था. कल ही नक्सलियों के द्वारा मतदान बहिष्कार के बैनर-पोस्टर  लगाए गए थे. इसे देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

बता दें कि राज्य के कुल 90 में विधानसभा सीटों में से 70 सीटों के लिए आज दूसरे चरण में मतदान हो रहा है. इससे पहले 20 सीटों पर पहले चरण में वोटिंग हुई थी.  राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद बस्तर में कई स्थानों से चुनाव बहिष्कार के आह्वान से संबंधित नक्सली बैनर और पर्चे बरामद किए गए थे.

राज्य में मतदान केंद्रों में से 109 को अतिसंवेदनशील और 1670 को संवेदनशील करार दिया गया है. स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. राज्य में कुल 90 हजार 272 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है. बताते चलें कि 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था. चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें: राजधानी रांची में बदला मौसस का मिजाज, जानें छठ में कैसा रहेगा हाल