विद्यानगर में सोना-चांदी दुकान में थी लूटपाट की योजना, बंद मिला तो कर दिया मुकेश जालान की हत्या

Joharlive Team

रांची। सुखदेवनगर थाना क्षेत्र स्थित किशोरगंज रोड-1 में फाइनेंस कर्मी मुकेश जालान हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी सनी साव समेत दो अपराधी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का उद्भेदन कर दिया है। गिरफ्तार अपराधी में सनी साव और सुमन साव शामिल है। हत्या के पीछे लूटपाट की योजना सामने आयी है। उक्त जानकारी एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा में प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि लूटपाट की योजना एक सोना-चांदी दुकान में थी। मगर, दुकान बंद मिला तो किशोरगंज में पहुंच कर फाइनेंस कर्मी को गोली मार कर हत्या कर दिया। हालांकि, अपराधियों में मुकेश जालान के पास से कुछ लूटपाट भी नहीं किया और घटनास्थल से फरार हो गया।
मालूम हो कि इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने पूर्व में भी अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लेकिन, मुख्य आरोपी सनी साव और सुमन साव के नहीं पकड़ाने से हत्या के कारण का खुलासा नहीं हो सका था। बीते दिन एसएसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हत्याकांड के मुख्य आरोपी सनी साव और सुमन साव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

विद्यानगर में सोना-चांदी दुकान में थी लूटपाट की योजना
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी सनी साव की योजना विद्यानगर स्थित एक सोना चांदी दुकान में लूटपाट करने की थी। देर रात नशा का सेवन करने के बाद सभी आरोपी विद्यानगर पहुंचे तो देखा कि दुकान बंद हो चुका है। इसके बाद सभी आरोपी विद्यानगर से निकलकर हरमू रोड होते हुए किशोरगंज रोड नंबर 1 पहुंचे। देर रात मुकेश जालान को हाथ में बैग ले जाता देख उनलोगों ने अचानक गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलने लगे। जिस कारण दोनों बाइक पर सवार सभी अपराधी घटनास्थल से बिना लूटपाट किए फरार हो गए।

क्या है मामला
सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में 6 फरवरी की रात करीब 10:30 बजे मुकेश जालान गाड़ीखाना स्थित दुकान से पैदल ही किशोरगंज रोड नंबर-पांच स्थित किराये के मकान में जा रहे थे़। इसी बीच किशोरगंज रोड नंबर-1में दो बाइक पर आये छह अपराधियों ने उन्हें एक गोली मार दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें सेवा सदन अस्पताल में भर्ती कराया, वहां से मुकेश को ऑर्किड अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।