11 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बहाली, 12वीं पास करें अप्लाई

पटना : बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से शिक्षकों के 11 हजार से ज्यादों पदों पर बहाली निकाली गई है, जिसमें 12वीं पास अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. बहाली के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 27 सितंबर 2023 से शुरू हो रही है, जो 19 नवंबर 2023 तक चलेगा. अप्लाई डेट खत्म होने के बाद कोई भी आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा.

क्या हैं शर्तें

जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य में इस वैकेंसी के जरिए कुल 11098 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इसके लिए योग्यता 12वीं पास मांगी गई हैं. वहीं, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले उम्मीदवारों को बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद  होमपेज पर उपलब्ध बीएसएससी Inter-Level CCE recruitment link लिंक पर क्लिक करें. अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन पत्र भरें. इसके बाद  जरूरी दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन पत्र जमा करें.