झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र: भाजपा विधायकों का सदन के बाहर जमकर नारेबाजी, मुख्यमंत्री सोरेन से इस्तीफे की मांग की

रांची: झारखंड विधामसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सदन के बाहर जमकर नारेबाजी की. हाथों में तख्ती लेकर सदन के बाहर खड़े भाजपा विधायकों ने हाल के दिनों में ईडी की कार्रवाई और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों पर हो रही कारवाई पर तंज कसते हुए इस्तीफा देने की मांग कर रहे थे.

इस मौके पर भाजपा विधायक बिरंची नारायण ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस्तीफा की मांग करते हुए कहा कि राज्य की हालत बद से बद्तर हो चुकी है. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ भाजपा चुप नहीं बैठेगी. विधायक बिरंची नारायण ने कहा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार और उनके नजदीकी लोगों ने पिछले ढाई सालों में राज्य को कंगाल कर दिया है.

इसके खिलाफ उनके दल के लोगों ने ही बार-बार आवाज उठायी लोकिन, उनके कान में जू तक नहीं रेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन खुद इस्तीफा दे दें ताकि राज्य का सम्मान बचा रहे.

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रथम अनुपूरक बजट के अनुदान मांगों पर वाद विवाद के बाद सरकार का उत्तर और मतदान होगा. इसके अलावा सदन में वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग और पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभागों से जुड़े प्रश्नों को प्रश्नकाल में लिया जाएगा. इधर कार्यवाही शुरू होने से पहले भाजपा ने सदन के बाहर जमकर हंगामा किया.