एमएस धोनी के बिजनेस पार्टनर रहे मिहिर दिवाकर अरेस्ट, 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का है मामला, नोएडा से हुई गिरफ्तारी  

नोएडा : महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुए फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर को गिरफ्तार कर लिया गया है. धोनी ने मिहिर के खिलाफ 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आपराधिक मामला दर्ज कराया था.

धोनी की शिकायत के बाद मिहिर के खिलाफ आईपीसी 406, 420, 467, 468, 471 और 120बी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. यह परिवाद अर्का स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के खिलाफ रांची जिला कोर्ट में दायर किया गया था.

मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास इस कंपनी के निदेशक हैं. मिहिर को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर एमएस धोनी के नाम का दुरुपयोग कर जयपुर में क्रिकेट अकादमी खोलने का आरोप है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ के मुताबिक, दिवाकर के खिलाफ मामला जयपुर के गांधी पंथ इलाके में एमएस धोनी के नाम पर क्रिकेट अकादमी खोलने में धोखाधड़ी के आरोप से संबंधित है. दिवाकर की गिरफ्तारी इस मामले की गंभीरता को दर्शाती है.

क्या है मामला

मिहिर दिवाकर ने 2017 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट अकादमी खोलने के लिए डील साइन की थी लेकिन दिवाकर ने एग्रीमेंट में लिखी शर्तों को पूरा नहीं किया. इस मामले में अर्का स्पोर्ट्स को फ्रेंचाइजी शुल्क का भुगतान करना पड़ा. समझौते के मुताबिक  मुनाफा साझा किया जाना था, लेकिन समझौते की सभी शर्तों का उल्लंघन किया गया.

ये भी पढ़ें : डीआरआई की कार्रवाई, इंदौर एयरपोर्ट पर 4.94 किलो विदेशी मूल के सोने के साथ एक गिरफ्तार