कोडरमा : जमात के 15 बांग्लादेशी क्‍वारंटाइन किए गए, टूरिस्ट वीजा पर आए थे भारत

Joharlive Team

कोडरमा। दिल्ली में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले लोगों की तलाश हर शहर, गांव में की जा रही है। इसी के मद्देनजर बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत जलवाबद पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह ही 15 लोग जलवाबद के मक्का मस्जिद के पास पहुंचे थे। इसके बाद कुछ ही देर में प्रशासन वहां पहुंच गया तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से जमात में शामिल लोगों से पूछ ताछ कर क्वारंटाइन के लिये भेज दिया।

पुलिस जांच में इनके पास से टूरिस्ट वीजा मिला है, पर इनके द्वारा बिहार के नवादा में किसी जगह काम करने की जानकारी सामने आयी है। एसपी डॉ एम तमिल वाणन के अनुसार ये लोग बीती रात नवादा से आ रहे थे। बागीटांड चेकनाका के पास जांच के दौरान इन्हें हिरासत में लिया गया। इन सभी को फिलहाल क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है, वहीं कागजात की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आयी है कि इनके पास जो पासपोर्ट वीजा है उसकी वैधता अक्टूबर 2020 तक है। पूछताछ में इनके द्वारा कहीं काम किये जाने की बात सामने आयी है। लॉकडाउन के बीच ये लोग वापस अपने वतन लौटने की तैयारी में थे। इन्हे फिलहाल क्वारेंटाइन किया गया है। क्वारेंटाइन का समय पूरा होने के बाद ही आगे का कदम उठाया जायेगा।

इधर, कोडरमा एसपी ने सूचना के आधार पर छतरबर और अन्य इलाकों में जांच की। दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मर्कज में तबलीग जमात में भारी संख्या में शामिल होने वाले लोगों में कोडरमा के एक व्यक्ति के शामिल होने की सूचना पर पुलिस टीम ने जांच की। यहां के एक व्यक्ति के उक्त जमात में शामिल होने की बात कहीं गयी थी, जिसकी जांच की जा रही है। एसपी वाणन ने बताया कि जांच के दौरान नौ लोग तबलीगी जमात के लिए बख्तियारपुर से आये हुए जरूर मिले। ये लोग विगत 9 मार्च को ही कोडरमा आये थे। इन सभी की कोरोना के मद्देनजर सदर अस्पताल में स्क्रीनिंग करायी गयी है, किसी में कोई लक्षण नहीं मिला है। फिर भी एहतियात के तौर पर क्वारेंटाइन में रखा जा रहा है।