कल्पना सोरेन आज से राजनीतिक जीवन की करेंगी शुरुआत, कार्यकर्ताओं में उत्साह

गिरिडीह : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का 51वां स्थापना दिवस आज गिरिडीह के झंडा मैदान में मनाया जाएगा. झामुमो के लिए इस बार का आयोजन खास होने वाला है. हालांकि,पार्टी के मुखिया शिबू सोरेन एवं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  इस समारोह में मौजूद नहीं होंगे, लेकिन खास यह है कि इसी आयोजन से हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करेंगी.

अपने जन्मदिन के अवसर पर रविवार को कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स हैंडल पर खुद इसकी घोषणा की. इस संबंध में रविवार को अपने ससुर शिबू सोरेन और सास रूपी सोरेन से आशीर्वाद लेते हुए कल्पना ने एक्स हैंडल पर पोस्ट की.

पोस्ट में उन्होंने लिखा कि आज अपने जन्मदिन और कल गिरिडीह में झामुमो के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले आज झारखंड राज्य के निर्माता और झामुमो के माननीय अध्यक्ष आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी और मां से आशीर्वाद लिया. आज ही सुबह हेमंत जी से भी मुलाकात की.

कल्पना सोरेन ने लिखा है कि मेरे पिता भारतीय सेना में थे. वह सेना से रिटायर हो चुके हैं. पिताजी ने सेना में रहकर देश के दुश्मनों का डटकर सामना किया. बचपन से ही उन्होंने मुझमें बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना और लड़ना भी सिखाया. इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि झारखंडवासियों और झामुमो परिवार के असंख्य कर्मठ कार्यकर्ताओं की मांग पर कल से मैं सार्वजनिक जीवन की शुरुआत कर रही हूं.

उन्होंने आगे लिखा कि जब तक हेमंत जी हम सभी के बीच नहीं आ जाते, तब तक मैं उनकी आवाज बनकर आप सभी के बीच उनके विचारों को आपसे साझा करती रहूंगी, आपकी सेवा करती रहूंगी. विश्वास है, जैसा स्नेह और आशीर्वाद आपने अपने बेटे और भाई हेमंत जी को दिया है, वैसा ही स्नेह और आशीर्वाद, मुझे यानी हेमंत जी की जीवन संगिनी को भी देंगे.

गांडेय के पूर्व विधायक सरफराज अहमद ने कहा कि मैंने अपनी सीट सिर्फ कल्पना सोरेन के लिए ही खाली की. निश्चित रूप से गिरिडीह उनकी कर्मभूमि होगी. कल्पना का गिरिडीह में स्वागत है. उनके यहां आने की सूचना से पार्टी का हर एक कार्यकर्ता उत्साहित है. उनके नेतृत्व में हम पार्टी को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.