झारखंड पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कारवाई, दुमका में नक्सलियों के छिपाए हथियारों का जखीरा बरामद

Joharlive Team

दुमका: झारखंड पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कारवाई में दुमका में हथियारों का जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों को नक्सलियों ने मसालिया थाना क्षेत्र के धर्मपुर जंगल में छिपा कर रखा था। इसमें एक क्विंटल विस्फोटक जेल, 25 डेटोनेटर, एक 315 बोर का रायफल और 16 जिंदा कारतूस शामिल हैं। मसलियां थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित माना जाता है और आए दिन नक्सलियों की धमक सुनाई पड़ती है।

दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि उन्हें गुप्त जानकारी मिली की मसालिया थाना क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों ने तबाही का सामान छिपा कर रखा है। जिसके बाद इन्होंने एसएसबी की 35वीं बटालियन के साथ मिलकर एक छापेमारी टीम बनाई, छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। एसपी ने बताया कि इन हथियारों का इस्तेमाल सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए रखा गया था। जिसे उन्होंने नाकाम किया है। एसपी ने कहा कि एक छोटा नक्सली दस्ता इस इलाके में है जिसे गिरिडीह के नक्सलियों से सपोर्ट मिल रहा है, लेकिन उनकी कारवाई भी लगातार जारी है।

इधर, एसएसबी के 35 वीं बटालियन के कमांडेंट एमके पांडे ने कहा कि अब नक्सल क्षेत्रों के ग्रामीण उनके साथ है। वह उन्हें आवश्यक सूचना उपलब्ध करा रहे हैं। यह सफलता भी इसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण हमसे दूर दूर रहते थे, लेकिन उन्होंने उनका विश्वास जीता है, जिसका नक्सल अभियान में काफी लाभ मिल रहा है।