इरफान अंसारी के खिलाफ झामुमो ने खोला मोर्चा, जिला अध्यक्ष ने कहा- हद में रहें विधायक

जामताड़ा: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा जामताड़ा में एक सड़क पुल का आनलाइन शिलान्यास करने के बाद स्थानीय विधायक डॉ इरफान अंसारी के द्वारा दोबारा इस पुल शिलान्यास किये जाने से झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला कमेटी में भारी उबाल है. रविवार को झामुमो जिला अध्यक्ष श्यामलाल हेंब्रम के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन कर विधायक का विरोध किया गया. श्यामलाल हेम्ब्रम ने कहा कि जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने एक बार फिर से आदिवासी विरोधी मानसिकता को उजागर किया है.

बचकाना हरकत  ने गठबंधन धर्म की नींव को हिलाकर रख दिया

इससे पहले इरफान अंसारी ने विधानसभा में एक आदिवासी नेता के खिलाफ भी टिप्पणी कर कहा था कि आदिवासी इतने तेज कैसे हो सकते हैं. इरफान के बयान के बाद उन्हें आदिवासी समाज के द्वारा झारखंड में कड़ा विरोध का सामना करना पड़ा था. लेकिन जामताड़ा विधायक ने फिर से दोबारा उसी भूल को दोहराकर आदिवासियों के मन को फिर से झकझोर दिया है. इरफान अंसारी के इस बचकाना हरकत  ने जामताड़ा में गठबंधन धर्म की नींव को हिलाकर रख दिया है. जामताड़ा झामुमो जिलाध्यक्ष श्यामलाल हेंब्रम ने इरफान अंसारी के इस बचकाना और फूहड़ता पूर्ण कार्य को लेकर विधायक को हद में रहने की सलाह दी है. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि विधायक इरफान अंसारी झामुमो संगठन को तोड़ने का कार्य करने में जुटे हैं. झामुमो समर्थित मुखियाओं को प्रलोभन देकर अपने खेमे में बुलाने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है. अगर इरफान अंसारी गठबंधन धर्म का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो चुनाव में उन्हें उनकी औकात बताने का कार्य झामुमो करेगी.

झामुमो इरफान को उसकी औकात चुनाव के मैदान में दिखाने के लिए तैयार

वहीं मामले को लेकर झामुमो अल्पसंख्यक  मोर्चा के जिलाध्यक्ष डॉ अब्दुल मन्नान अंसारी ने इरफान अंसारी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसी हरकत विधायक के मानसिक दिवालियेपन की निशानी है. उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा 7.78 करोड़ से बनने वाली चंद्रदीपा से गोवाकोला के बीच पुल सड़क योजना का ऑनलाइन शिलान्यास नाला के नूतनडीह से 13 दिसंबर को किया गया था. इसी पुल का पुनः शिलान्यास जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के द्वारा किए जाने से झामुमो में आक्रोश है. इरफान द्वारा उसी योजना का शिलान्यास किया जाना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है. अगर कांग्रेस नेतृत्व के द्वारा ऐसे उद्दंड विधायक पर लगाम नहीं लगाया जाता है, तो झामुमो इरफान को उसकी औकात चुनाव के मैदान में दिखाने के लिए तैयार है. इस मौके पर शब्बीर अंसारी, मुकेश अंसारी, शहादत अंसारी, कासिम मियां, बाबर अंसारी, राजू हेंब्रम, महमुद अंसारी, हीरालाल सोरेन, किंकर साव, साकेस सिंह, ननकू हेंब्रम, निशापति मुर्मू सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें:श्रीराम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी यूपी पुलिस