झामुमो नेता दुर्गा सोरेन की 13वीं पुण्यतिथि, CM हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन ने प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और विधायक रहे दिशोम गुरु शिबू सोरेन के बड़े पुत्र दुर्गा सोरेन की आज 13वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन, उनके पिता शिबू सोरेन और झामुमो के सैकड़ों कार्यकर्ता लोवाडीह चौक पहुंचे और दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. यहां झामुमो कार्यकर्ताओं ने दुर्गा सोरेन अमर रहे के नारे लगाए.

रांची में रिमझिम बारिश के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन लोवाडीह चौक पहुंचे और दिवंगत दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बड़ी संख्या में झामुमो कार्यकर्ता दुर्गा सोरेन अमर रहे के नारे लगाते रहे. यहां सीएम हेमंतो सोरेन ने दुर्गा सोरेन को याद करते हुए कहा कि हमारे संगठन के कई लोगों ने संघर्ष में अपना बलिदान दिया है और उन्हीं में से एक हैं दुर्गा सोरेन.

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि ‘झारखंड आंदोलन के अग्रणी नेता आज हमारे बीच आज नहीं हैं लेकिन उनके आदर्श आज भी हमारा मार्गदर्शन कर रहे हैं. एक लंबे सफर और लंबे संघर्ष के बाद आज झारखंडी भावना की सरकार बनी है और मौजूदा सरकार इन शहीद हुए सपूतों के सपनों को साकार करेगी.’ वहीं, विधायक सीता सोरेन और उनकी दोनों बेटियों ने भी दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. दिवंगत नेता दुर्गा सोरेन की बेटियों ने अपने मुख्यमंत्री चाचा से अपील की कि वह इस चौक का सौंदर्यीकरण कराएं.