जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य बोले, बीजेपी ही भ्रष्टाचार की जननी

रांची : आगामी लोकसभा 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों में बैठकों का दौर जारी है. इन बैठकों को लेकर पक्ष-विपक्ष की प्रतिक्रिया भी आती रहती है. इसी क्रम में झारखंड में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने आज बैठक की, जिसके बाद झारखंड में सत्ता पक्ष में शामिल झामुमो की तरफ से प्रतिक्रिया आई है. मंगलवार को झामुमो कार्यालय में झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने एक प्रेस वार्ता में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आज बीजेपी के झारखंड प्रदेश कार्यालय में हुए बैठक में बीजेपी के झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी का ये कहना कि इस बार का लोकसभा चुनाव भ्रष्टाचारियों के खिलाफ होगा. ये अपने आप में एक बहुत बड़ा झूठ है. उन्होंने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी को शायद नहीं पता कि भारतीय जनता पार्टी ही भ्रष्टाचार की जननी है.

पीएम ने किया लोकतंत्र का अपमान

सुप्रियो ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, लालकृष्ण आडवाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वायरल फोटो पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार से आदिवासी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और आडवाणी जी के सामने खड़े दिख रहे हैं यह उनके पद का और लोकतंत्र का अपमान है.

भारत रत्न का सम्मान लेने के लिए जब पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव एवं कर्पूरी ठाकुर के बेटे आ सकते हैं तो फिर लालकृष्ण आडवाणी जी के घर से भी किसी को क्यों नहीं बुला कर भारत रत्न का सम्मान दिया गया. उनके घर पर राष्ट्रपति को क्यों भेजा गया. इस पूरे प्रकरण पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेने की जरूरत है.

सुप्रियो ने रघुवर दास का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी बीजेपी ने अपनी पार्टी के नेता को बचाने को लिए एक गरिमामय पद दे कर उन्हें राज्य से बाहर भेज दिया ताकि उन पर ED , CBI  या आयकर विभाग हाथ ना डाल सके.

हेमंत सोरेन आदिवासी इसीलिए किया जा रहा परेशान

हेमंत सोरेन आदिवासी है, इसलिए आज जेल में बंद है. इसका मतलब ये हैं कि जिसके खिलाफ सबूत नहीं है वो (हेमंत सोरेन) जेल में बंद है और जिसके खिलाफ पर्याप्त सबूत है वह राजभवन में बैठे हुए है. हेमंत सोरेन आदिवासी हैं इसीलिए उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है.

ED की कार्रवाई पर उठाये सवाल

वहीं, उन्होंने ED की कार्रवाई पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिस पीएमएलए कोर्ट में आरोप साबित किया जाता है. वहां ईडी के अधिकारी चुप रहते हैं और जहां बोलने की आवश्यकता नहीं है वहां पर बेवजह के आरोप लगाने का काम किया जा रहा है.

गिरिनाथ सिंह के राजद में शामिल होने से गठबंधन होगा मजबूत

उन्होंने पूर्व मंत्री व बीजेपी के नेता गिरिनाथ सिंह के फिर से राजद में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि गिरिनाथ सिंह पलामू,चतरा और लातेहार क्षेत्र के बड़े नेता हैं. उनके इंडिया गठबंधन में आने से इंडिया गठबंधन को मजबूती मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि अभी आगे आगे देखिए अभी और भी कई नेता बीजेपी छोड़ कर इंडिया गठबंधन में शामिल होगें.

इसे भी पढ़ें: संवैधानिक एजेंसियों के दुरुपयोग का विरोध, रैली में बोले राजेश ठाकुर, बीजेपी मतलब भ्रष्टाचार जनता पार्टी