जम्मू-कश्मीरः पाक की नापाक हरकत , सेना से मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

Joharlive Desk

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो दहशतगर्द ढेर कर दिए गए हैं। समाचार एजेंसी के अनुसार सुरक्षा बलों ने दो आतंकी माए गिराए हैं। तलाशी अभियान जारी है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसने शुक्रवार को भी उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की। इसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य नागरिक भी घायल हुए हैं। 
उधर पुंछ के कीरनी सेक्टर में उसने घुसपैठ कराने के लिए जबरदस्त गोलाबारी करने के साथ ही बैट हमले की कोशिश की, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया। दोनों मोर्चो पर सेना ने जबरदस्त जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की एक दर्जन चौकियां तबाह कर दीं।

इसमें पाकिस्तान के आठ सैनिक मारे गए, जबकि 19 सैनिक घायल हुए हैं। दूसरी ओर रात आठ बजे पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के बालाकोट और राजोरी के बालाकोट में भी गोलाबारी शुरू कर दी जो देर रात तक जारी थी।

शुक्रवार शाम 4.25 बजे पाकिस्तानी सेना ने कसबा और कीरनी में सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार से गोलाबारी शुरू कर दी।

इस बीच पाकिस्तानी सेना की शह पर आतंकियों के साथ ही बैट ने कीरनी फारवर्ड क्षेत्र में हमले की कोशिश की जिसे सेना ने यूनिवर्सल मशीनगनों और राकेट लांचर दागकर नाकाम बनाया। इससे बैट सदस्यों को पीछे भागना पड़ा। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के काफी दूर से तोपों का प्रयोग करते हुए कुछ गोले दागे जो डोकरी और बगयादरा में गिरे।