वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, शिखर धवन को कमान

मुंबई: ओपनर शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ऑल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान किया है.

बता दें, धवन ने पिछले साल श्रीलंका दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम की अगुआई की थी. संजू सैमसन ने टीम में ऋषभ पंत की जगह दूसरे विकेटकीपर के रूप में वापसी की है. इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए शामिल तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी जगह बरकरार रखी. रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी टीम में शामिल हैं.

बताते चलें, बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर खास प्लान बनाया है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी आखिरी टी-20 सीरीज खेलेगी. ऐसे में वह किसी भी प्रकार से अपने मुख्य खिलाड़ियों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. शायद इसी वजह से उसने वनडे सीरीज से रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है.

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.