परमाणु हथियार खत्म कर देश को शक्तिहीन बनाना चाहती है इंडी गठबंधन: पीएम

राजस्थान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ‘इंडिया गठबंधन के दल देश से परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं. ‘मैं पूछना चाहता हूं कि आप किसके इशारे पर काम कर रहे हैं, जो भारत को शक्तिहीन करना चाहता है. आखिर किसके दबाव में आपका गठबंधन हमारी परमाणु ताकत को खत्म करना चाहता है.

ये कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है?

पीएम ने दूसरी चुनावी रैली बाडमेर में कहा ”कांग्रेस के घोषणापत्र में विभाजन की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप है. अब एक और पार्टी, जो INDIA गठबंधन का हिस्सा है, उसने अपने घोषणापत्र में देश के खिलाफ खतरनाक घोषणा कि वे भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे. जब हमारे दो पड़ोसी परमाणु हथियारों से लैस हैं, तो क्या हमारे परमाणु हथियारों को नष्ट कर दिया जाना चाहिए? यह कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है?” मोदी ने जनसभा की ओर सवाल उछालते हुए कहा कि, मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि आपके ये साथी आखिर किसके इशारे पर काम कर रहे हैं. ये कैसा गठबंधन है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर निर्माण का काम एक पुनीत पावन काम होता है, कांग्रेस उसका भी बहिष्कार करती है. कांग्रेस रामनवमी की शोभायात्रा पर राजस्थान में पत्थरबाजी करने वाले दंगाइयों को संरक्षण देती है. देश में घुसपैठिए आते हैं, तो कांग्रेस उनका स्वागत करती है. लेकिन भारत विभाजन का विरोध करने वाले हमारे दलित और सिख भाई-बहनों को नागरिकता देने वाले CAA का ये विरोध करते हैं.

देशहित के हर काम का विरोध करती है कांग्रेस

कांग्रेस ने जिन लोगों को दशकों तक नहीं पूछा, हम उनको पूजते हैं. हमारे आदिवासी समाज के बच्चे आगे बढ़ें, इसके लिए हम एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोल रहे हैं. आदिवासी समाज को सिकल सेल एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए हम अभियान चला रहे हैं. कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जो देशहित में होता है. कांग्रेस हर उस ताकत के साथ खड़ी हो जाती है, जो देशविरोधी होती है. पीएम ने कहा कि, कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है. उन्होंने कहा कि जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा. जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया. कांग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी.’