दुमका में अवैध पत्थर, कोयला एवं बालू उत्खनन करने वालों की खैर नहीं : अंबर

Joharlive Team

दुमका। जिले के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने जिले के सभी थाने को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध रूप से बालू, पत्थर एवं कोयला सहित अन्य खनिज पदार्थों का उत्खनन एवं ढुलाई पर रोक लगाने तथा गैर कानूनी कार्य कर राज्य के राजस्व को क्षति पहुंचाने वालों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

श्री लकड़ा ने आज यहां ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि बिहार और पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे झारखंड में दुमका जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से बालू सहित अन्य खनिज पदार्थों का उत्खनन, उठाव एवं ढुलाई करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। गैर कानूनी कार्य कर राज्य के राजस्व को क्षति पहुंचाने वालों की अब खैर नहीं है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाने को अवैध धंधे में लगे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने तथा अवैध उत्खनन और ढुलाई पर अविलंब रोक लगाने का सख्त निर्देश दिया है।

पुलिस अधीक्षक के इस निर्देश के आलोक में पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे दुमका में टोंगरा के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रविवार को थाना क्षेत्र के दतियारपुर नदी घाट एवं गोड़मला घाट पर छापामारी कर अवैध रूप से बालू लादने के दौरान दो ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। इस बीच मौके पर पुलिस टीम को आते देख ट्रैक्टर चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर थाने में जमा कर लिया गया है। फरार ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी के लिए सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।