पीएम के पास अपना बताने को कुछ नहीं तो पीछे पड़े है कांग्रेस के-राजेश ठाकुर

रांची : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. उन्होंने मीडिया से कहा कि आपके माध्यम से अपनी बातों को लोगों के बीच रखेंगे. साथ ही कहा कि जब से कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है तब से पीएम परेशान है. बौखलाहट में अनाप शनाप बोल रहे है. अनर्गल बयानबाजी कर रहे है. इस तरह के भाषण देकर अपने आप को केंद्र बिंदु में रखना चाहते है. चूंकि जनता से वे नकारे जा चुके हैं. उनके पास अपनी सरकार के 10 साल का कुछ भी बताने को नहीं है. उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड पर बीजेपी को घेरा. साथ ही कहा कि चुनाव में बीजेपी को 123 सीट काम आ रही है. इसलिए वे कांग्रेस पर लगातार हमला कर रहे हैं.

घोषणा पत्र में सभी को रखा साथ

अपने घोषणा पत्र को लेकर गरीब और आम आदमी के बीच जाएंगे. उनकी आवाज को बुलंद करेंगे. चूंकि हमारा घोषणा पत्र ऐसे ही नहीं बना है. राहुल गांधी ने न्याय यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा करने के बाद लोगों को पास से जाकर सुना और समझा. इसके बाद ही 5 न्याय के साथ 25 गारंटियां हमारी तैयार की गई है. जिसमें सभी को साथ रखा गया है. उन्होंने कहा कि हमने आर्थिक और जातिगत जनगणना की मांग की है. सरना धर्म कोड हम इसलिए चाहते है कि आदिवासियों की भी गिनती हो सके.

हमारा घोषणा पत्र जनता की आवाज

दिल्ली से आए राष्ट्रीय प्रवक्ता ज्योति कुमार सिंह ने पांच न्याय और 25 गारंटियों के बारे में बात रखी. उन्होंने कहा कि ये जो हमारा घोषणा पत्र है समस्याओं का समाधान है. जनता की आवाज है और लोगों की आवाज है. राहुल गांधी के 10 हजार किलोमीटर की यात्रा करते हुए लोगों के दुख दर्द को सुनते हुए बनाया गया है. हिस्सेदारी न्याय में गिनती करो. उन्होंने महिला न्याय पर कहा कि हमारे देश में राष्ट्रपति का अपमान किया जाता है. जबकि देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि देश का प्रथम नागरिक राष्ट्रपति होता है वो चाहे महिला हो या पुरुष. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच के खाई को पाटने की जरूरत है. अगर किसी के पास गाड़ी है, भोजन है और अन्य चीजें है तो दूसरे के पास क्यों नहीं होना चाहिए. उन्होंने मनरेगा पर भी निशाना साधा. साथ ही कहा कि केंद्र ने मजदूरी के दिन घटा दिए गए. हमारी सरकार आई तो इसमें भी बड़ा बदलाव किया जाएगा. आज गुजरात-गुजरात इसलिए है क्योंकि वहां बिहार-झारखंड के लोग काम कर रहे है. श्रमिक न्याय के तहत सभी कामगार चाहे वे स्विगी-जोमैटो वाले डिलीवरी ब्वाय हो उनका भी स्वास्थ्य बीमा होना चाहिए. हमारे घोषणा पत्र से सरकार डरी हुई है. इसलिए वे धर्म की बात कर रही है. इंडी गठबंधन की ओर से मैं आश्वासन देता हूं कि हमारी सरकार आती है तो 30 लाख सरकारी वैकेंसी को लेकर आएंगे और जॉब देंगे. जहां भी होगा युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे. किसान अपने हक के लिए शहीद हो गए. सरकार ने काले कानून बनाए थे जिसे बाद में वापस लेना पड़ा.

इसे भी पढ़ें: झारखंड बीजेपी प्रभारी के वायरल ऑडियो पर झामुमो ने दिखाए कड़े तेवर, कहा- महिला विरोधी पार्टी है भाजपा