जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : हेमंत

Joharlive Team

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य सरकार को जनता की सरकार बताया और कहा कि प्रदेश के लोगों की समस्याओं को सुनना और उसका निराकरण करना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है ।
श्री सोरेन ने रविवार को दुमका स्थित मुख्यमंत्री आवास में आम लोगों से मुलाकात के क्रम में कहा कि जनता की समस्याओं का निराकरण करना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बड़ी संख्या में लोगों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया ।
इस बीच दुमका के दुमुहानी की शनि सोरेन ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसका तालझारी स्थित भारतीय स्टेट बैंक में खाता है और वह तालझारी सीएसपी (मिनी बैंक) में रुपए जमा और निकासी करतीं हैं । इस माह की सात तारीख को सीएसपी में रुपए की निकासी करने गई तो यहां मशीन में अंगूठा लगवा कर निकासी की पूरी प्रक्रिया पूरी करा ली गईं और फिर कहा गया कि 15 दिनों के बाद आकर रुपए ले जाना। अपने बैंक खाते के अपडेट के लिए एक परिचित को तालझारी सीएसपी भेजा तो पता चला कि खाते से पहले ही 10 हजार रुपए की अवैध निकासी कर ली गई है । महिला ने सीएसपी के संचालक से उसके खाते से निकाले गए 10 हजार रुपए वापस कराने की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई ।
मुख्यमंत्री ने महिला की समस्या सुनने के बाद संबंधित पुलिस पदाधिकारी को सीएसपी संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और महिला के रुपए वापस दिलाने के निर्देश दिए ।