स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे रिम्स परिसर, चिकित्सकों को किया सम्मानित

Joharlive Team

रांची। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को रिम्स परिसर पहुंचे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने प्लाज्मा डोनेट कर चुके चिकित्सकों को सम्मानित किया. साथ ही कहा कि डिपार्टमेंट में जितने भी योद्धा सेवा करते हुए मानवीय दृष्टिकोण से परमात्मा का काम कर रहे हैं और जिसने भी प्लाज्मा डोनेट किया है, वो सम्मान के काबिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जितना भी स्टाफ कोरोना से जंग जीतने के लिए सेवा कर रहा है, उनकी शहादत हो नहीं भुलाया जा सकता है। मंत्री ने राज्य की जनता से अपील भी की है कि जो भी कोरोना पॉजिटिव होकर ठीक हो गए हैं, उन्हें प्लाज्मा डोनेट के लिए आगे आना चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा उनका ब्लड ग्रुप ए नेगेटिव है और वो बहुत जल्दी प्लाज्मा डोनेट करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष में प्लाज्मा थेरेपी में झारखंड राज्य दसवें स्थान पर है। जांच में भी राज्य अच्छा कार्य कर रहे हैं। साथ ही राज्य का रिकवरी रेट भी काफी अच्छा है।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग और थोड़ी सी सावधानी से बचा सकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि झारखंड राज्य में रिकवरी रेट और बढ़ेगा।