पीएम मोदी पहुंचे रांची, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, राजभवन के लिए निकला काफिला

रांची: दो दिवसीय झारखंड दौरे पर रांची पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत हुआ. विशेष विमान से पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में आगमन हुआ. एयरपोर्ट पर उनका स्वागत सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने किया. जिसके बाद उनका काफिला राजभवन के लिए निकला.

राजभवन पहुंचने के रास्ते के चौक चौराहे पर बिरसा मुंडा की धरती पर उनका स्वागत किया गया. रांची पहुंचने के क्रम में हुए पीएम के रोड शो में लोगों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. रोड शो में प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए लोगों का सड़क किनारे हुजूम लगा हुआ था.

महिलाओं ने पुष्प वर्षा कर पीएम मोदी का राजधानी रांची में स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भी हिनू चौक पर आए लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओ का कुछ पल के लिए काफिले को रुकवा कर, गाड़ी से निकल कर अभिनंदन किया. जिसके बाद उनका काफिला राजभवन की ओर बढ़ गया.

15 नवंबर को झारखंड स्पथना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातु जायेंगे. उससे पहले सुबह 9 बजे वह बिरसा मुंडा स्मृति पार्क और संग्रहालय का दौरा करेंगे जिसके बाद प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू, खूंटी के लिए प्रस्थान करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो भगवान बिरसा मुंडा के पैतृक गांव का दौरा करेंगे