झारखंड में लैंड जिहाद करने वालों की सरकार करें जांच: प्रतुल शाहदेव

रांची: अबतक आपने लव जिहाद का नाम सुना होगा लेकिन झारखंड में लैंड जिहाद हुआ है. ये कहना है बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव का. उन्होंने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड में लैंड जिहाद हुआ है. इस वजह से अबतक 10 लोग जेल में जा चुके है. हेमंत सोरेन भी जेल में है. साथ ही कहा कि इसे लैंड जिहाद का नाम इसलिए दिया गया है चूंकि जमीन की हेराफेरी में कई लोग शामिल थे. उन्होंने जमीन की हेराफेरी तो की. इसके बाद रिकार्ड रूम से कागजातों की भी चोरी करा दी गई है. जिसका अबतक कोई सुराग नहीं मिला है. केवल एफआईआर करके खानापूर्ति की गई. उन्होंने सरकार से इस मामले की गंभीरता से जांच कराने की मांग की. उन्होंने गैंग्स आफ वासेपुर की तर्ज पर लैंड जिहादियों को गैंग्स आफ छोटानागपुर की भी संज्ञा दे दी.

रोजगार लूटने का भी काम किया

ईडी की चार्जशीट में यह साफ है कि कैसे एक खास व्यक्ति की हेमंत सोरेन से चैट होती है. जिसमें लाखों रुपए के लेन देन की बात है. जिससे साफ है कि इन लोगों ने न केवल जमीन की लूट की. बल्कि रोजगार लूट का भी काम किया. इसके अलावा उन्होंने जेएमएम नेता अंतु तिर्की के बहाने पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस जमीन से हेमंत सोरेन का नाम जुड़ा है. अवैध रूप से उसपर कब्जा करने की बात कही गई है. उसी के बगल की जमीन पर अंतु तिर्की ने कब्जा कर रखा था. वहीं जमीन को लेकर अंतु तिर्की समेत कई अन्य लोगों से पैसे के लेनदेन डायरी में लिखी है. यह भी ईडी के हाथ लगी है.

8 बजे के बाद कौन लोग मिलते थे हेमंत से

उन्होंने कहा कि जमीन की हेरफेरी में शामिल लोगों को हेमंत सोरेन से मिलने की छूट थी. 8 बजे के बाद कौन लोग उनसे मिलने के लिए आवास पर जाते थे. इसकी सीसीटीवी फुटेज जांच करानी चाहिए. उन्होंने इडी के अधिकारियों से रिक्वेस्ट की है कि इसकी भी जांच कराए तो कई और चीजें स्पष्ट हो जाएगी.

कल्पना सोरेन की होगी बड़ी हार

गांडेय विधानसभा से उपचुनाव में कल्पना सोरेन को उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा कि यह उनकी बड़ी हार होगी. राजनीति में उनके कैरियर की शुरुआत ही बड़ी हार से होगी. उन्होंने कहा कि परिवार वाद वाली सरकार को एक आदिवासी सीएम नहीं भा रहे है जो सोरेन परिवार का नहीं है. इसलिए कल्पना को चुनाव लड़वाकर उन्हें सीएम बनाना चाहते है.

ये भी पढ़ें: गांडेय उपचुनाव : झारखंड की राज​नीति के लिए परिवर्तन की ब्यार, राज्य को मिल सकता है नया मुख्यमंत्री