झारखण्ड में तीन जून से E PASS से मुक्ति की उम्मीद, सरकार कर रही विचार

झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत घोषित पाबंदियों की वजह से घर में रह रहे लोगों के लिए राहत का खबर। कोरोना का कहर मंद पड़ने लगा है। दिल्ली समेत देश के कुछ राज्यों ने एक जून से पाबंदियों में ढील की घोषणा कर दी है। इससे काफी हद तक उम्मीद है कि झारखंड में भी तीन जून पाबंदियां कम होंगी। खासकर ई पास की अनिवार्यता खत्म करने की घोषणा हो सकती है।

सरकार इस दिशा में विचार कर रही है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक या दो जून को इस आशय की घोषणा कर सकते हैं. मालूम हो कि राज्य में फिलहाल तीन जून की सुबह तक के लिये पाबंदियां घोषित है। पिछले सप्ताह स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की मियाद बढ़ाने के साथ ही कुछ राहत की घोषणाएं हुईं थी. इसे ध्यान रखते हुए भी तीन जून से ई पास से राहत की उम्मीद को बल मिल रहा है।

पिछले कुछ दिनों में राज्य में रोजोना मिलने वाले मरीजों की संख्या 1000 से नीचे रह रही है, सक्रिय मरीजों की संख्या में भी तेजी से गिरावट आ रही है।मालूम हो कि दूसरी लहर का सबसे अधिक प्रभाव राजधानी रांची में ही रहा है. अब यहां भी मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या सौ के करीब रह रही है।